मुरादाबाद : 500 करोड़ की लागत से होगा भारत दर्शन पार्क का निर्माण, औपचारिकताएं पूरी

महानगरवासी कर सकेंगे ताजमहल, कुतुब मीनार व अयोध्या के श्रीराम मंदिर के दर्शन

मुरादाबाद : 500 करोड़ की लागत से होगा भारत दर्शन पार्क का निर्माण, औपचारिकताएं पूरी

मुरादाबाद, अमृत विचार। जल्द ही महानगर के लोग मुरादाबाद में ही ताजमहल, कुतुब मीनार व अयोध्या के श्री राम मंदिर के दर्शन कर सकेंगे। इसके लिए मुरादाबाद विकास प्राधिकरण नया मुरादाबाद में भारत दर्शन पार्क का निर्माण कराने जा रहा है। जिसमें महानगरवासी कोणार्क का सूर्य मंदिर, एफिल टावर जैसी मशहूर इमारतों को देख सकेंगे। यह सौगात मुरादाबाद विकास प्राधिकरण जल्द ही देने जा रहा है। जिसकी सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं और जल्द ही पार्क का निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा।

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा भारत दर्शन पार्क का निर्माण जनपद को टूरिज्म स्पॉट को एक नई दिशा देगा। एमडीए द्वारा बनाये जा रहे पार्क की खासियत यह है कि एक ही जगह पर आपको भारत दर्शन हो जाएगा। यह उन पर्यटकों के लिए सही साबित हो सकता है जो कम समय में भारत दर्शन करना चाहते हैं। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शैलेश कुमार ने बताया कि नए मुरादाबाद में सवा लाख स्क्वायर मीटर जमीन पर कामर्शियल प्रोजेक्ट लेकर आ रहे हैं। 

यह साढ़े 500 करोड़ रुपये की योजना है। जिसमें वेस्ट टू वंडर पार्क का निर्माण कराया जाएगा। इस पार्क में आगरा का ताजमहल, दिल्ली की कुतुबमीनार, अयोध्या का श्री राम मंदिर, कोणार्क का सूर्य मंदिर, एफिल टावर, चारमीनार और अजूबे कबाड़ से तैयार किए जाएंगे। इसके साथ ही होटल, हाई स्ट्रीट, शॉपिंग मॉल, शोरूम बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि भारत दर्शन पार्क महानगरवासियों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा। योजना की प्लानिंग पुरी की जा चुकी है। अभी फिलहाल डिजाइनिंग का कार्य किया जा रहा है। जिसके बाद जल्द ही पार्क का निर्माण शुरू कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : नालों पर अतिक्रमण बनेगा सफाई में अड़चन, बारिश में तालाब बन जाता है महानगर