चंपावत: 108 एंबुलेंस का ब्रेक फेल, बाल-बाल बचे मरीज और स्टाफ

चंपावत: 108 एंबुलेंस का ब्रेक फेल, बाल-बाल बचे मरीज और स्टाफ

लोहाघाट/ चम्पावत, अमृत विचार। मरीज को अस्पताल ले जा रही बाराकोट की 108 आपातकालीन एंबुलेंस का ब्रेक फेल हो गया। चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से नया वाहन देने की मांग की है। 
 शनिवार को पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रकाश सिंह अधिकारी की तबीयत खराब होने पर 108 एंबुलेंस काकड़ से उन्हें हॉस्पिटल को ले जा रही थी।

दो किलोमीटर चलने के बाद एंबुलेंस का ब्रेक फेल हो गया। ज्येष्ठ प्रमुख नंदा बल्लभ बगौली ने बताया कि शनिवार को 108 एंबुलेंस मात्र 2 किमी चली ही थी कि उसके ब्रेक फेल हो गए। चालक ने सूझबूझ का परिचय देकर वाहन को पैराफिट से टकराकर जैसे तैसे वाहन को रोका, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

बगौली ने बताया कि पूर्व में भी बाराकोट को जो 108 वाहन वाहन दिया गया था वह लाते ही खराब हो गया था। उसके बदले स्वास्थ्य विभाग ने दूसरा वाहन दिया जो धक्का देकर स्टार्ट होता है। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना उन्होंने सीएमओ को पूर्व में दे दी गई थी। उन्होंने जल्द स्वास्थ्य विभाग से बाराकोट के लिए नए वाहन देने की मांग उठाई।

108 आपातकालीन के जिला प्रभारी कमल शर्मा ने बताया कि वाहन का ब्रेक पाइप फटने ब्रेक फेल हो गया। वाहन को ठीक करवाया जा रहा है। फिलहाल बाराकोट में अलग वाहन से सेवाएं दी जा रही हैं। वहीं सीएमओ डॉ. केके अग्रवाल ने बताया कि शुक्रवार को ही जिला प्रभारी ने सभी वाहनों के फिटनेस का सर्टिफिकेट उन्हें दिया है कि सब वाहन सही हैं।

ताजा समाचार

मुरादाबाद : निजी स्कूलों की मनमानी न रुकने पर मंडलायुक्त कार्यालय पर करेंगे भूख हड़ताल
T20 World Cup 2024 : टी20 विश्व कप के लिए साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान, टेम्बा बावुमा बाहर...देखें पूरे 15 खिलाड़ियों की लिस्ट
अयोध्या: शिकारियों पर लगाम के लिए समदा में तैनात हुए सुरक्षा गार्ड 
Unnao: यूएसडीए को ढूंढे नहीं मिल रहे पीएम आवास के 119 लाभार्थी, मकान बदले जाने के साथ बदल जाता है आवास हीनों का पता
अंबेडकरनगर :सपा उम्मीदवार लालजी वर्मा पर मुकदमा, केंद्रीय गृहमंत्री फर्जी वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने थमाया नोटिस
छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, दो महिला समेत सात नक्सली ढेर