कासगंज: नाले में अटी गंदगी, बाजार में जमा हुआ कीचड़ युक्त पानी

कासगंज: नाले में अटी गंदगी, बाजार में जमा हुआ कीचड़ युक्त पानी

कासगंज, अमृत विचार। रविवार सुबह शहर के सोरों गेट क्षेत्र में नाला चौक हो जाने से लोगों को अव्यवस्था का सामना करना पड़ा। नाले, नालियों का पानी कीचड़ सहित बाजार की सड़कों पर जमा हो गया। जिससे राह निकलना दूभर हो गया। 

डॉ. आंबेडकर की जयंती पर पार्क में साज-सज्जा की गई, लेकिन इस पार्क के सामने जलभराव गंदगी को लेकर अनुयाइयों में आक्रोश पनप गया। भाजपा नेता और एसडीएम सदर मौके पर पहुंचे। पंपिंग सेट लगाकर पानी निकलवाया तब कहीं जाकर आक्रोश शांत हुआ। 

सुबह सोरों गेट आंबेडकर पार्क के समीप से गुजरने वाला नाला उफन रहा था। थोड़ी देर बाद इस नाले का पानी बढ़ता ही गया और फिर कीचड़ युक्त पानी सड़कों पर बहने लगा। जिससे राह निकलना मुश्किल हुआ। इधर आंबेडकर पार्क में बाबा साहब की जयंती मनाई जा रही थी। पार्क के सामने कीचड़युक्त पानी जमा हो गया। जहां से दुर्गंध उठ रही थी। 

वैसे तो क्षेत्र के लोगों में इस अव्यवस्था को लेकर आक्रोश था, लेकिन बाद में डॉ. भीमराव आंबेडकर के अनुयाइयों में भी आक्रोश भड़क गया। सूचना पर भाजपा जिलाध्यक्ष केपी सिंह सोलंकी, भाजपा नेता डीएस लोधी मौके पर पहुंचे और अधिकारियों को अवगत कराया। एसडीएम संजीव कुमार भी मौके पर पहुंच गए। पालिका की टीम को बुलाया और सफाई का कार्य शुरू कराया। पंपिंग सेट लगाकर पानी निकलवाया और नाले की सफाई कराई। लगभग चार घंटे की मशक्कत के बाद पानी की निकासी हुई। 

नाले में उतारे गए कर्मचारी 
सफाई के लिए पालिका के कर्मचारी नाले में उतारे गए। कर्मचारियों ने स्वयं नाले में घुसकर सफाई की। वहीं एसडीएम के नेतृत्व में निगरानी कर रही टीम ने जेसीबी बुलाकर नाले की सफाई कराई। लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा। 

नागरिकों की बात 
सोरों गेट क्षेत्र में आए दिन नाला उफनता है। जिससे अव्यवस्था होती है और गंदगी सड़कों पर जमा होती है। - करन यादव

इस ओर पालिका को ध्यान देना चाहिए। नाले की सफाई नहीं होती है। प्राथमिकता के साथ सफाई कराई जाए। - विनोद कुमार

कई बार शिकायतों के बावजूद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जाता है। आखिर कब तक समस्या का सामना करना पड़ेगा। - महमुद्दीन 

आंबेडकर जयंती के अवसर आंबेडकर पार्क के बहार इस तरह की अव्यवस्था ने पालिका के विकास कार्यों की पोल खोल दी है। - आनंद प्रिय विद्यार्थी 

नाले में गंदगी हो जाने के कारण पानी सड़कों पर आ गया था। तत्काल पालिका की टीम बुलाकर सफाई कराई गई और समस्या का प्राथमिकता से निस्तारण करा दिया गया। - संजीव कुमार, एसडीएम

ये भी पढे़ं- कासगंज: जिले भर में धूमधाम से मनाई गई बाबा साहेब की जयंती, जगह-जगह काटा गया केक

 

ताजा समाचार

Banda News: दबंगों ने बाउंड्री बनाकर किया सरकारी हैंडपंप पर कब्जा...पानी के लिए लोग परेशान
सुप्रीम कोर्ट में उत्तराखंड का हलफनामा, पतंजलि आयुर्वेद-दिव्य फार्मेसी के 14 उत्पादों के लाइसेंस निलंबित 
Farrukhabad News: विवाह समारोह में टेंट लगा रहे टेंट कर्मी की बिजली करंट से मौत...परिजनों में मचा कोहराम
Moradabad News : पीएम मोदी के पास पहुंची किफायततुल्ला की जय श्रीराम लिखी ढोलक  
बदायूं: पोलिंग बूथ पर सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद रात्रि में घर जा सकेंगी महिला कार्मिक, ये हैं नियम
PM Modi Road Show: कानपुरवासियों के लिए चार मई का दिन होगा बेहद खास...पीएम मोदी 4 बजे 400 पार के लिए करेंगे रोड शो, ये बड़ी हस्तियां रहेगी मौजूद