पीलीभीत: आग से 20 एकड़ गेहूं की फसल और छह छप्पर जले, दो झुलसे

पीलीभीत: आग से 20 एकड़ गेहूं की फसल और छह छप्पर जले, दो झुलसे

माधोटांडा,अमृत विचार। नाले के पास की झाड़ियों में लगी आग आबादी की तरफ बढ़ते ही ग्रामीणों के छप्परपोश घरों तक पहुंच गई। तेज हवा चलने से कुछ ही देर में छह श्रमिकों के छप्परपोश आशियाने आग की चपेट में आ गए।  शोर पर ग्रामीण जमा हुए और आग पर बमुश्किल काबू जा सका। हालांकि हादसे में काफी सामान जल गया। आग बुझाने का प्रयास करने पर दो लोग झुलस भी गए। उन्हें जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है।

माधोटांडा थाना क्षेत्र के ग्राम बगा मझारा में आबादी के कुछ दूरी पर एक नाला बह रहा है।  उसके पास झाड़ियां उगी हुई हैं। गुरुवार दोपहर अज्ञात कारणों के चलते नाले के पास की झाड़ियों में आग लग गई। चूंकि हवा का रुख काफी तेज था तो आग बढ़ते हुए गेहूं के खेतों में पहुंच गई।  जिसके बाद दमकल टीम करीब तीन घंटे बाद मौके पर पहुंची। एक तो दमकल की छोटी गाड़ी आई थी और उसमें पूरा पानी नहीं था। 

ऐसे में ग्रामीणों को ही आग बुझाने का प्रयास करना पड़ा। खेतों से आग बुझी तो आबादी की तरफ पहुंच गई।  जिसके बाद एक-एक कर गांव के ही हदीस अहमद, शाहिद, मोहम्मद हुसैन, साउदीन, शबाना के छप्परपोश मकान भी जल उठे।  परिवार के सदस्य चीखते चिल्लाते छप्परों से बाहर आए। फिर आसपास के लोग भी जमा हो गए। जिसके बाद एकजुट होकर पानी डालकर आग पर काबू किया जाने लगा। 

हालांकि हवा बचाव कार्य में भी बाधा बनी रही। जिसके चलते आग पर काबू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।  आग बुझाने के दौरान शबाना और हदीस झुलस गए। उन्हें परिजन आनन-फानन में माधोटांडा सीएचसी लाए। वहां प्राथमिक इलाज देने के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां उनकी हालत में सुधार है।  

हादसे में कृपाल, रामसकल, मनोगी, शिवचंद का करीब 20 एकड़ गेहूं की फसल जली।  जबकि छप्परपोश मकानों में रखा घरेलू सामान जला और छह बकरी भी मर गई।  इसकी सूचना मिलने पर माधोटांडा पुलिस के साथ राजस्व टीम पहुंची और मौका मुआयना कर जानकारी जुटाई।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: कैशवैन की टक्कर से बाइक सवार प्रवक्ता की मौत, दोस्त गंभीर