Bareilly News: पीएम मोदी के रोड शो को लेकर शहर में शुरू हुई तैयारी, सड़कों और चौराहों पर चल रहा मरम्मत का कार्य

Bareilly News: पीएम मोदी के रोड शो को लेकर शहर में शुरू हुई तैयारी, सड़कों और चौराहों पर चल रहा मरम्मत का कार्य

बरेली, अमृत विचार।  राजेंद्रनगर में प्रधानमंत्री के शुक्रवार को रोड शो की तैयारी पूरी हो गई है। शील चौराहे से स्वयंवर बरातघर तक इसके लिए कॉरिडोर बना दिया गया है। लगातार तैयारियों की वजह से डीडीपुरम से शील चौराहे तक आवाजाही रोके जाने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। स्वयंवर बरातघर से शील चौराहे और यहां से डीडीपुरम के मुख्य मार्ग से जुड़े सभी संपर्क मार्गों को भी बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए हर स्तर पर व्यवस्था की जा रही है। सड़क को समतल करने के साथ सफाई का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। नगर निगम, पावर कॉर्पोरेशन, बीएसएनएल, वन विभाग, बीडीए और आवास-विकास समेत तमाम विभाग तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं।

सबसे ज्यादा सावधानी रूट पर बिजली के तारों को ढीला न छोड़ने के लिए दिखाई जा रही है। ट्रांसफार्मरों को सुरक्षा जाल से ढक दिया गया है। राजेंद्रनगर सबस्टेशन के पास सड़क की तरफ झुके घने पेड़ छंटाई कर दी गई है ताकि रोड शो निकलने में कोई दिक्कत न हो।

रास्ते बंद, पैदल घर पहुंचे स्कूल से लौटे बच्चे
बांके बिहारी रोड के सभी संपर्क मार्गों को बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिया गया है। बैरिकेडिंग होने से पहले सुबह तो स्कूल वाहन सड़क से निकल गए लेकिन दोपहर में बच्चे जब स्कूल से घर लौटे तो रास्ता बंद किया जा चुका था, इसलिए उन्हें पैदल घर तक आना पड़ा। शाम को कार्यालय और दुकान से घर लौटने वालों को भी इसी दिक्कत का सामना करना पड़ा। मुख्य मार्ग पर रेलिंग लगा दी गई है। नगर निगम की टीम सड़क को दुरुस्त करने में लगी रही।

आज भी मुश्किल भरा दिन, देर शाम कई और रास्तों पर लगाई बैरिकेडिंग
बुधवार देर शाम आईवीआरआई से केके अस्पताल आने वाली रोड के संपर्क मार्गों को भी बंद करना शुरू कर दिया गया। प्रधानमंत्री झूलेलाल द्वार की तरफ से आकर स्वयंवर बरातघर की ओर आएंगे इसलिए इस मुख्य मार्ग पर आने वाले सभी संपर्क मार्गों पर बैरिकेडिंग की जानी है।

स्वयंवर बरातघर से शील चौराहे तक मुख्य मार्ग और शील चौराहे से डीडीपुरम तक सभी संपर्क मार्गों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। रोड शो के बाद मोदी का काफिला डीडीपुरम से एयरपोर्ट की तरफ निकलेगा। इसलिए इस मार्ग से जुड़े संपर्क मार्गों पर भी बैरिकेडिंग की गई है। बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार को ही इन मार्गों को बंद कर दिया जाएगा।

कई साल से ऊबड़खाबड़ पड़ी थी सड़क प्रधानमंत्री के रोड शो से पहले बन गई
इंदिरानगर वार्ड में स्वयंवर बरातघर से आईवीआरआई की ओर जाने वाली सड़क कई साल से जर्जर पड़ी थी। शुरू से आखिर तक बेतहाशा गड्ढों की वजह से लोगों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही थीं।

लोगों की शिकायतों को भी नगर निगम के अफसर और जनप्रतिनिधि आश्वासन देकर टालते आ रहे थे लेकिन अब प्रधानमंत्री के रोड शो से पहले एक ही दिन में इस सड़क को बनाकर तैयार कर दिया गया। लोगों ने बताया कि नगर निगम अफसरों ने उन्हें बताया था कि 15वें वित्त से सड़क का निर्माण मंजूर हो गया है।

इसी बीच लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू हो गई थी तो उन्होंने मान लिया कि अब सड़क चुनाव बाद ही बन पाएगी लेकिन पीएम के रोड शो के लिए अफसरों ने आननफानन उसे बनाकर तैयार कर दिया।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: इंडिया गठबंधन समन्वय समिति की बैठक, लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बनाई रणनीति