Kanpur Ghatampur Fire: दो अलग-अलग जगहों पर लगी आग, 90 बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक

Kanpur Ghatampur Fire: दो अलग-अलग जगहों पर लगी आग, 90 बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक

कानपुर, अमृत विचार। घाटमपुर तहसील क्षेत्र के जुरैया गांव में भट्ठे से निकली चिंगारी से गेहूं की फसल में लगी आग।आग से 80 बीघा गेहूं की खड़ी फसल व पराली जलकर खाक हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची दमकल गाड़ियों ने कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं घाटमपुर के कैथा गांव में भी संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग से 10 बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो चुकी है। 

22 (3)

मौके पर पहुंची दमकल गाड़ी ने आग पर काबू पाया है। घाटमपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत जुरैया में संचालित ईट-भट्ठा से निकली चिंगारी से गेहूं की फसल में आग लग गई। आग पर काबू पाने तक 80 बीघा गेहूं की फसल व पराली जलकर खाक हो गई। 

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस व दमकल गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब तक किसानों की 80 बीघा के लगभग फसल जलकर खाक हो गई। 

किसान में शिवकुमार तिवारी जुरैया आठ बीघा,अतुल तिवारी 7 बीघा, राजू सरैया 3 बीघा, नूतन पांडे 12 बीघा, छिददू मिश्रा 20 बीघा सहित आदि किसानों की 80 बीघा के लगभग गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। मौके पर पहुंचे तहसीलदार लक्ष्मीकांत बाजपेई व लेखपालों की टीम ने पहुंचकर नुकसान की जांच की। 

वहीं कैथा गांव में दोपहर में आग लग जाने से किसानों की 10 बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। सूचना पर पहुंची दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग से 10 बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई।

यह भी पढ़ें- Amit Shah: स्पीकर जी, सब ठीक है?...गृहमंत्री ने महाना से पूछा हालचाल, थकान मिटाने को पी ब्लैक कॉफी