हल्द्वानी: कटौती के आदेश नहीं, फिर भी कई घंटे गुल हो रही बिजली

हल्द्वानी: कटौती के आदेश नहीं, फिर भी कई घंटे गुल हो रही बिजली

हल्द्वानी, अमृत विचार। बिजली की अघोषित कटौती के चलते शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में 6 से 7 घंटे तक बिजली कट रही है। पेड़ों की कटाई के नाम पर एक ही क्षेत्र में बार-बार बिजली काटी जा रही है। लोग गर्मी में परेशान हैं। 

बीते सप्ताह में सुभाषनगर, काठगोदाम और रानीबाग बिजली उपकेंद्र से करीब 8 घंटे तक बिजली कटौती की जा रही है। बिजली विभाग की ओर से पेड़ों की लापिंग के चलते शटडाउन देने की बात कही जा रही है। लोगों की शिकायत है कि आए दिन इन्हीं इलाकों में हर 3 से 4 दिन में पेड़ की लापिंग की जा रही है।

पूर्व में ही बिजली विभाग ने इन्हीं इलाकों की पेड़ों की कटाई-छटाई के काम के लिए 8 घंटे तक बिजली कटौती थी, जबकि मुख्यालय की ओर से बिजली विभाग को अघोषित बिजली कटौती के लिए कोई निर्देश नहीं प्राप्त हैं। इसके बाद भी नियमित शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में आए दिन घंटे बिजली गुल की जा रही है।

इधर, बिजली नहीं होने से पेयजल की किल्लत बन रही है। संबंधित क्षेत्रों में नलकूप ठप पड़े हुए हैं। बिजली विभाग के ईई प्रदीप बिष्ट ने बताया कि पिटकुल की ओर से अभी बिजली कटौती नहीं की जा रही है, लेकिन विभाग की ओर से डेली रूटीन के तहत शटडाउन लिया जा रहा है, लाइन का काम पूरा होते ही आपूर्ति फिर से सुचारू रूप से बहाल कर दी जाती है।

सेंटपाल व न्यू आवास विकास में 5 घंटे रही बिजली कटौती
लाइनों की मरम्मत व पेड़ों की लापिंग के चलते रविवार को सेंटपाल और न्यू आवास विकास कॉलोनी में 5 घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही । जिसके चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा वहीं बीते 4 दिनों से शहर के अलग-अलग इलाकों में 1 से घंटे तक रात्रि में भी बिजली कटौती शुरू कर दी गई है। लगातार हो रही बिजली कटौती से आमजनों में रोष पनप रहा है। 

ताजा समाचार

बरेली: बॉम्बे हाईकोर्ट में दाखिल ब्योरे पर रबड़ फैक्ट्री के कर्मचारियों से मांगी सहमति, 21 दिन के अंदर मांगा जवाब
बरेली: यात्रियों से भरी बस में लगी आग, 40 लोग थे सवार...बड़ा हादसा टला
कश्मीर में दो जगहों पर आतंकवादी हमला, शोपियां में पूर्व सरपंच और पहलगाम में राजस्थान के दंपती को मारी गोली
बरेली: चौकीदार की पिटाई के मामले में कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन, होमगार्डों को बर्खास्त करने की मांग
औरैया: चालक की निशानदेही पर पुलिस ने बरामद किया नर कंकाल, जानिए पूरा मामला
सेक्स स्कैंडल मामला: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ अदालत ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट