मुरादाबाद : निकाह से पहले दहेज के 4.50 लाख लेकर दूसरी युवती के साथ रफूचक्कर हो गया दूल्हा 

धोखेबाजी : पिता के गुजरने के बाद मां-भाई के साथ ननिहाल में गुजर-बसर कर रही युवती, कांठ थाना क्षेत्र की है पीड़िता, बिजनौर में पुरानी रिश्तेदारी में ही तय हुआ था निकाह 

मुरादाबाद : निकाह से पहले दहेज के 4.50 लाख लेकर दूसरी युवती के साथ रफूचक्कर हो गया दूल्हा 

मुरादाबाद, अमृत विचार। दूल्हे ने निकाह से पहले होने वाली ससुराल से नकद 4.50 लाख रुपये ले लिए। गोद भराई आदि रस्म में भी गहने-कपड़े, फल-मिष्ठान्न लिया और अब जब निकाह की तारीख निकट आई तो युवक अपनी नानी की देवरानी की बेटी को लेकर भाग गया। इधर, खबर मिलते ही पीड़ित वधू पक्ष परेशान है। इस मामले में युवती शनिवार को एसएसपी के पास भी पहुंची थी। पूरा मामला कांठ थाना क्षेत्र का है।

निकाह के नाम पर धोखेबाजी से पीड़ित युवती ने एसएसपी को बताया कि पिता के गुजर जाने के बाद उसकी मां के दिमाग की हालत ठीक नहीं है। वह मां और अपने छोटे भाई के साथ ननिहाल में ही रहती है। उसका रिश्ता बिजनौर के थाना नूरपुर क्षेत्र के पाटली गांव से तय हुआ था। इसी साल जनवरी में मंगनी हुई थी। मामा ने अंगूठी आदि चीजें देकर उनका सम्मान किया था। मंगनी में उसके मामा ने 60,000 रुपये खर्च किए थे।

पीड़िता ने बताया कि उसकी होने वाली ससुराल के लोगों ने बोला था कि उन्हें दहेज में कोई सामान नहीं चाहिए...केवल पांच लाख रुपये नकद दे दो। जिस पर चार लाख रुपये नकद दिए थे। बाकी एक लाख रुपये बाद में देने को कह दिया था। निकाह से पहले ही उसका होने वाला शौहर 9 मई को रिश्तेदारी की ही दूसरी लड़की को भगा ले गया। 

आरोपी सूरत में रहकर काम करता है। पीड़िता ने बताया कि निकाह टलने और 4.50 लाख रुपये भी धोखे में चले जाने से वह परेशान है। आरोपी उसके मामा के रुपये भी नहीं लौटा रहे हैं। उलटे धमका रहे हैं कि कहीं शिकायत की तो वह उसे घर से उठा ले जाएंगे। उधर, इस मामले को एसएसपी हेमराज मीना ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने मामले में आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने के लिए कांठ थानाध्यक्ष को निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें: मुरादाबाद : व्यापारी से 4.50 लाख रुपये लूटने वाले महिला समेत पांच गिरफ्तार