Kanpur: नगर आयुक्त ने मल्टीलेवल कार पार्किंग के कार्यों का किया निरीक्षण; बरसात से पहले बेसमेंट बनाने के दिये निर्देश

Kanpur: नगर आयुक्त ने मल्टीलेवल कार पार्किंग के कार्यों का किया निरीक्षण; बरसात से पहले बेसमेंट बनाने के दिये निर्देश

कानपुर, अमृत विचार। नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित बहुमंजिला मल्टीलेवल कार पार्किंग का निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यस्थल पर भवन के आधे भाग में राफ्ट का कार्य पूरा पाया गया। रिटेनिंगवाल का कार्य भी होता मिला। नगर आयुक्त ने बहुमंजिला मल्टीलेवल कार पार्किंग के निर्माण कार्य को समय से पूरा करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही बरसात से पहले बेसमेन्ट के कार्यों को पूरा करने के भी निर्देश दिये।

कलेक्ट्रेट व कचहरी में बेतरतीब पार्किंग से अक्सर लगने वाले जाम से निजात के लिये कानपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा लगभग 47.83 करोड़ रुपये लागत से डबल बेसमेन्ट सहित कुल सात मंजिल की पार्किंग के निर्माण हेतु स्वीकृति दी है। जिसका कार्य पूर्ण करने की तिथि 14 अगस्त है। 

नगर निगम ने निरीक्षण के समय कार्यों की लगातार मॉनीटरिंग करने को कहा है। इसके साथ ही आस-पास के जर्जर भवनों की स्थिति का आंकतलन करते रहने को कहा है। नगर आयुक्त के निरीक्षण के समय निर्माण कार्यदायी संस्था कन्स्ट्रक्शन एण्ड डिजाइन सर्विसेज, जल निगम (नगरीय), कानपुर के अधिकारी एवं सम्बन्धित फर्म गंगा इन्फ्रा बिल्डर प्रालि के ठेकेदार उपस्थित रहे।

निरीक्षण में आधा दर्जन कर्मचारी नदारद 

अपर नगर आयुक्त तृतीय अमित कुमार भारतीय ने बुधवार को एक बार फिर नगर निगम मुख्यालय के कई विभागों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान आधा दर्जन कर्मचारी सीट पर नहीं मिले। सुबह 10.30 बजे किये गये निरीक्षण में कैटिल कैचिंग विभाग के बेलदार दीपक कश्यप, केयरटेकर के आउटसोर्स कर्मचारी गुलजार, रानी ओर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बलवंत सिंह आहूजा, सतीश और कार्मिक विभाग के राजस्व निरीक्षक हर्षित मिश्रा सीट पर नहीं मिले। अपर नगर आयुक्त ने अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें- Fatehpur: बसपा सुप्रीमो ने BJP पर साधा निशाना, बोलीं- निष्पक्ष चुनाव हुए तो जुमलेबाजी और गारंटी नहीं आएगी भाजपा के काम...