रामनगर: वन विभाग की टीम ने भारी मात्रा में जब्त किए अवैध लिप्टिस के 112 गिल्टे

रामनगर: वन विभाग की टीम ने भारी मात्रा में जब्त किए अवैध लिप्टिस के 112 गिल्टे

रामनगर, अमृत विचार। मंगलवार की देर रात तराई पश्चिमी वन प्रभाग की टीम ने मुखबिर की सूचना पर रामनगर के चोरपानी में स्थित ईंटों के स्टॉक के पास से भारी मात्रा में 112 से ज्यादा लिप्टिस के गिल्टे बरामद करने में सफलता हासिल की है।

वन विभाग की कार्रवाई के बाद लकड़ी तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है। तराई पश्चिमी वन प्रभाग के डीएफओ प्रकाश चंद्र आर्य ने बताया कि मंगलवार की देर रात मुखबिर द्वारा सूचना दी गई की रामनगर के  ग्राम चोरपानी में स्थित ईटो के स्टॉक के पास  अवैध रूप से लिप्टिस के112 गिल्टे छुपा कर रखे थे।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची विभाग की टीम ने जाकर देखा तो अधिकारियों और कर्मचारियों के होश उड़ गए। डीएफओ बताया कि मौके पर टीम ने लगभग 112 अवैध गिल्टे लिप्टिस के बरामद कर उन्हें अपने कब्जे में लेने की कार्रवाई की है।उन्होंने बताया कि वन निगम का लिप्टिस  कटान का कार्य चल रहा है। सम्भवतः यह प्रकाष्ठ  वही से लाकर यहां छिपाया गया हो। उन्होंने बताया कि इस मामले में उनके स्तर से भी कार्रवाई की जा रही है तथा इस मामले में अग्रिम कार्रवाई के लिए वन निगम के अधिकारियों को भी सूचित किया जा रहा है।

बरामद लकड़ी किसकी बड़ा सवाल: बरामद लकड़ी किसकी है यह सवाल इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। डीएफओ प्रकाश  चन्द्र आर्य का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह प्रकाष्ठ वन निगम का प्रतीत होता है। जांच जारी है। तो उधर वन निगम के क्षेत्रीय प्रबन्धक हरीश पाल का कहना है कि इस विषय मे निगम के डीएलम  राकेश कुमार को निर्देशित किया गया है कि हाथी डंगर स्थित लाट संख्या 85, 95 की जांच की जाए। प्रथम दृष्टया यह माल निगम का नही है। फिर भी इस मामले की गहनता से पड़ताल की जा रही है। वह निगम के सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी वनविभाग को जांच में पूरा सहयोग प्रदान कर रहे हैं।