अल्मोड़ा: चौखुटिया के कई गांवों में 36 घंटे से ब्लैक आउट 

अंधड और बारिश के कारण हाईटेंशन लाइन पर गिरा पेड़ 

अल्मोड़ा: चौखुटिया के कई गांवों में 36 घंटे से ब्लैक आउट 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। जिले के विकास खंड चौखुटिया में बुधवार को आए तेज अंधड के कारण वनाग्नि की घटना में बुरी तरह जल चुका चीड़ का एक विशालकाय पेड़ हाईटेंशन लाइन पर जा गिरा। जिस कारण विकास खंड के दर्जन भर से अधिक गांवों और तोकों में पिछले 36 घंटे से ब्लैक आउट की स्थिति बनी हुई है।

जिस कारण स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन ऊर्जा िनिगम अब तक लाइनों में आए फाल्ट को ठीक नहीं कर सका है। 

बुधवार को जिले भर में मौसम का मिजाज कुछ बदला हुआ सा था। चौखुटिया विकास खंड में सुबह से आसमान में बादल छाए हुए थे। इस बीच यहां अचानक आए अंधड के कारण ग्राम सभा लालुरी से होते हुए गुजर रही हाईटेंशन लाइन में अचानक वनाग्नि की चपेट में आने से जल चुका चीड़ का एक विशालकाय पेड़ आ गिरा।

लाइन पर पेड़ के गिरने के कारण लाइन को काफी नुकसान पहुंचा और संबंधित इलाकों की बत्ती गुल हो गई। बुधवार को दिन भर बिजली की आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी और ग्रामीणों ने रात भी अंधेरे में काटी। गेवाड़ विकास समिति के सदस्यों ने बताया कि लाइनों में आए फाल्ट के कारण विकास खंड के लालुरी, कनोली तल्ली, भाकुनीखत्ता समेत अनेक गांवों और तोकों में बिजली की आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई है।

बिजली न होने के कारण क्षेत्र के लोग अपने मोबाइल तक चार्ज नहीं कर पा रहे हैं। जबकि बिजली आधारित उद्योगों पर भी इसका असर पड़ा है। समिति के सदस्यों ने ऊर्जा निगम के मासी स्थित उपकेंद्र के अधिकारियों से शीघ्र व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की है। ताकि ग्रामीणों के सामने पैदा हुई समस्या का निस्तारण हो सके। 

ताजा समाचार