Kannauj: रोडवेज बस में लूट करने पर दोषी को मिली पांच साल की कैद, दो अन्य बदमाशों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

Kannauj: रोडवेज बस में लूट करने पर दोषी को मिली पांच साल की कैद, दो अन्य बदमाशों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

कन्नौज, अमृत विचार। तमंचे के बल पर रोडवेज बस में लूट की वारदात करने के वाले बदमाश को गैंगस्टर एक्ट में पांच साल कठोर कारावास की सजा सुनाई गई है। मामले में दो अन्य बदमाश कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए, जिस पर विशेष न्यायाधीश (गैंगस्टर एक्ट) ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हुए गुरसहायगंज कोतवाल को तत्काल गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। 

शासकीय अधिवक्ता सुधीर कुमार पांडेय ने बताया कि 13 जुलाई 2004 को गुरसहायगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मान सिंह यादव ने थाना तालग्राम अंतर्गत ग्राम अदमापुर निवासी बल्लू उर्फ बलुआ पुत्र रामनरेश यादव, विजय पुत्र सदानंद यादव तथा शिवराम उर्फ गल्लू पुत्र रामकिशन यादव के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था, जिसकी विवेचना करते हुए तत्कालीन तालग्राम थानाध्यक्ष कालूराम भारती ने 13 सितंबर 2005 को आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया था। 

अभियोजन पक्ष की तरफ से पांच गवाह पेश किए गए। गुरुवार को एक आरोपी शिवराम उर्फ गल्लू कोर्ट में हाजिर हुआ जबकि बलुआ और विजय अनुपस्थित रहे। इस पर विशेष न्यायाधीश (गैंगस्टर एक्ट) नंदकुमार ने शिवराम उर्फ गल्लू को दोष सिद्ध करते हुए उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम में पांच साल कठोर कारावास व पांच हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। वहीं, अभियुक्त विजय व बलुआ के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी करते हुए गुरसहायगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक जयप्रकाश शर्मा को तत्काल गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। जुर्माने की रकम अदा न करने पर उसे दो माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। 

इन वारदातों को दिया था अंजाम

केस एक : 17 जून 2004 को शाम आठ बजे बल्लू उर्फ बलुआ, विजय यादव, शिवराम उर्फ गल्लू गुरसहायगंज से रोडवेज बस में सवार हुए और जीटी रोड पर इस्माइलपुर गांव के आगे कंडक्टर नीरज कुमार व बस चालक को तमंचा अड़ा दिया और परिचालक से रुपयों भरा थैला लूटकर भाग गए थे। बाद में पनगवां के जंगल से थैला और रुपये बरामद हुए थे। पुलिस ने इस घटना में तीनों लुटेरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 

केस दो : मार्च 2004 में तालग्राम थाना क्षेत्र के एक गांव में शिवराम उर्फ गल्लू, बल्लू उर्फ बलुआ व विजय यादव रात में ट्यूबवेल पर लगा इंजन खोल रहे थे। पास में ही खेत की रखवाली कर रहे हरनाथ सिंह ने टोका तो बलुआ ने तमंचे से फायर कर दिया, जिस पर हरनाथ के बायें हाथ में गोली लगी और वह वहीं गिर गए। हरनाथ के भाई लाल सिंह ने तीनों बदमाशों के खिलाफ थाना तालग्राम में लूट व हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया था। 

यह भी पढ़ें- Etawah News: ऑटो लूटने वाले गिरोह की पुलिस से मुठभेड़, तीन बदमाश गिरफ्तार, एक घायल, ये सामान हुआ बरामद

 

ताजा समाचार

Eid Ul Adha 2024: बकरीद कल, कानपुर में छतों से होगी नमाजियों की सुरक्षा, गेटों पर लगेंगे मेटल डिटेक्टर, कैमरों से होगी निगरानी
आगरा: हीरा कारोबारी से टप्पेबाजी...बोले- टायर में हवा कम है, कार से उड़ाया 1 करोड़ के हीरों से भरा बैग
कुंभ नगरी भीषण गर्मी से निपटने के लिए अलर्ट, सरकारी अस्पतालों में बनाए गए विशेष वार्ड, टोल फ्री नंबर भी किया जारी
बाराबंकी: नगर पंचायत टिकैतनगर के रिक्त पदों पर उपचुनाव 8 जुलाई को, तैयारियां शुरू 
अमरोहा: पशुधन कल्याण मंत्री ने किया कान्हा गौशाला का निरीक्षण, अधिकारियों को फटकारा
Exclusive: UP दर्शन कराएगा कानपुर में बनने वाला थीम पार्क; राम मंदिर, ताजमहल व झांसी के किले समेत इन जगहों की मिलेगी झलक...