मां की आंखों के सामने बेटे की ईंट से कूचकर हत्या, मोहल्ले में हो रही पार्टी में हुआ था युवकाें से विवाद

मां की आंखों के सामने बेटे की ईंट से कूचकर हत्या, मोहल्ले में हो रही पार्टी में हुआ था युवकाें से विवाद

लखनऊ, अमृत विचार। हमलावर बेटे को मां की आंखों के सामने ईंट से कूचते रहे, मां मरणासन्न बेटे पर रहम करने मिन्नतें करती रही, लेकिन आरोपियों का दिल नहीं पसीजा और न ही आसपास मूक दर्शक खड़े लोग बचाने आये। इसके चलते हत्या कर हमलावर फरार हो गये। यह हत्याकांड बुधवार रात कैंट थाना क्षेत्र में हुआ। फिलहाल पुलिस ने पीड़ित के प्रार्थना-पत्र पर आरोपियों के खिलाफ हत्या की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

पुलिस के मुताबिक, थाना अंतर्गत निलमथा के मोहल्ला भगवंत नगर निवासी सचिन प्रकाश पुत्र चंद्र प्रकाश ने प्रार्थना-पत्र दिया है। उसका कहना है कि बुधवार रात मोहल्ला निवासी मोनू बोस की बर्थ डे पार्टी में छोटे भाई नितिन (30) के साथ शामिल होने गया था। माेनू का घर कुछ दूरी पर है। पार्टी में दुर्गापुरी निवासी रितिक भी अपने साथियों के साथ मौजूद था। सचिन के मुताबिक उसके परिवार की रितिक से रंजिश चल रही है। रितिक बिना वजह नितिन से गाली-गलौज करने लगा। भाई ने विरोध किया तो आरोपियों ने घेरकर पीटना शुरू कर दिया। सचिन बचाने पहुंचा तो कुछ आरोपियों ने उसे भी पकड़ लिया। इस बीच नितिन जान बचाने के लिए चीखते हुये घर की तरफ भागा। लेकिन कुछ दूर पर ही रितिक व साथियों ने गिराकर ईंट से कूचना शुरू कर दिया। इस बीच चीख सुन मां ऊषा के अलावा आसपास भीड़ जुट गई। मां हमलावरों से बेटे को छोड़ने मिन्नतें करती रही, लेकिन वह नहीं माने। अन्य किसी ने भी उसे बचाने का प्रयास नहीं किया। इससे नितिन की मौत हो गयी। वारदात अंजाम देकर आरोपी भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया। इंस्पेक्टर कैंट गुरुप्रीत कौर ने बताया रितिक व उसके साथियों पर हत्या का मामला दर्ज किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था
नितिन तीन भाइयाें में दूसरे नंबर का था। परिवार में मां ऊषा व पिता के अलावा एक बहन है। मां ऊषा के मुताबिक नितिन राजधानी अस्पताल में सफाई कर्मी का काम करता था। तीन माह पहले उसने वहां काम करना बंद कर दिया था। अब वह इधर-उधर मजदूरी करता था।

तीन माह पहले पत्नी को मुंह बोला भाई ले गया
मां ऊषा ने बताया कि मोहल्ला निवासी युवती से नितिन की तीन वर्ष पहले शादी हुई थी। शादी के बाद उसकी पत्नी का मुंहबोला भाई अक्सर उससे मिलने आता था। इस पर नितिन ने आपत्ति जताई थी। इसके बाद पत्नी उससे बिना वजह विवाद करने लगी थी। तीन माह पहले उसकी पत्नी को मुंह बोला भाई ले गया था।

हत्या की साजिश में पत्नी व मुंहबोले भाई के शामिल होने का आरोप
पीड़िता ऊषा ने साजिश रचकर बेटे नितिन की हत्या का आरोप लगाया है। उनका कहना है साजिश में रितिक के अलावा मुंहबोला भाई और बहू भी शामिल है। तीन दिन पहले बहू व उसके भाई ने नितिन को जान माल की धमकी दी थी। इसकी मौखिक में शिकायत थाने में की थी।

पार्टी में पत्नी के जाने का कमेंट कर उकसाया
पार्टी में मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हमलावरों ने नितिन की पत्नी को लेकर कमेंट किया था। इसी के चलते दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ था। विवाद बढ़ने पर आरोपी वारदात अंजाम देकर फरार हो गये। फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है। पार्टी में शामिल कुछ लोगों से भी पूछताछ की गई है।

ये भी पढ़ें -युवक ने ब्लॉक कर्मियों पर लगया गंभीर आरोप, अखिलेश को बताकर अमित शाह की रैली में पहुंचाया

ताजा समाचार

प्रतापगढ़: डिजिटल साइनेज बोर्ड बतायेगा आपदा से राहत और बचाव के तरीके, डीएम ने जनसुनवाई कक्ष में किया शुभारंभ
बहराइच: महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, सीओ ने फोरेंसिक टीम के साथ लिया जायजा
अंबेडकरनगर: प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क जाम
कासगंज: अलीगढ़ से चोरी हुए 42 Vivo कंपनी के मोबाइल सहित तीन गिरफ्तार  
एलन मस्क ने EVM की विश्वसनीयता पर फिर से छेड़ दी बहस, राहुल ने बताया ब्लैक बॉक्स...पूर्व मंत्री ने कही ये बात
अंबेडकरनगर: केंद्र और प्रदेश सरकार निषाद समाज के लिए चला रही हैं कई योजनाएं, बोले मंत्री संजय निषाद