बदायूं: ब्याज के रुपयों को लेकर विवाद, रात में युवक की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या

का काम करते थे इस्लामनगर क्षेत्र के गांव अल्लेहपुर समसपुर की मढ़ैया निवासी महेश

बदायूं: ब्याज के रुपयों को लेकर विवाद, रात में युवक की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या

इस्लामनगर, अमृत विचार। थाना इस्लामनगर क्षेत्र के एक गांव निवासी महेश ने आसपास के क्षेत्र में कई लोगों को ब्याज पर लाखों रुपये दिए थे। गुरुवार शाम उनसे 12 लाख रुपये उधार लेने वाले युवक से रुपये मांगने पर विवाद हुआ। जिसके बाद तीन-चार बदमाश रात लगभग ढाई बजे महेश के घर में घुस गए और महेश को लाठी-डंडों से पीटने लगे।

आवाज सुनकर महेश की पत्नी ममता ने कमरे में रखे रुपये और आभूषण बदमाशों को दे दिए। फिर भी बदमाशों ने लाठी-डंडों से पीटकर महेश की हत्या कर दी और भाग गए। परिजन घायल को अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने मौका मुआयना किया। फारेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्र किए। महेश का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

WhatsApp Image 2024-05-24 at 11.56.05 AM

गांव अल्लेहपुर समसपुर की मढ़ईया निवासी महेश राणा (35) पुत्र मुन्ना सिंह ब्याज का काम करते थे। उन्होंने गांव के गई लोगों को लाखों रुपये ब्याज पर दिए थे। एक युवक पर उनके 12 लाख रुपये उधार थे। गुरुवार शाम महेश ने युवक से रुपये वापस मांगे तो वह रुपये देने में आनाकानी करने लगा। जिसके चलते विवाद हो गया। ग्रामीणों ने दोनों को समझाकर मामला शांत करा दिया था। महेश ने अपनी पत्नी ममता और दो बच्चों के साथ खाना खाया और आंगन में सो गए। रात लगभग ढाई बजे तीन-चार बदमाश उनके घर में घुस आए।

WhatsApp Image 2024-05-24 at 11.56.08 AM (1)

चारपाई पर सो रहे महेश पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। महेश चिल्लाए। आवाज सुनकर घर के भीतर सो रहीं ममता बाहर आईं। वह डर गईं। दोबारा कमरे में गईं। अपनी गले की हंसली व जेवर और 40 हजार रुपये निकालकर बदमाशों को दे दिए। बदमाशों ने महेश के सिर में एक और डंडा मारा और जेवर व रुपये लेकर भाग गए। ममता ने डायल 112 पुलिस को सूचना दी। ग्रामीणों मौके पर आ गए। ग्रामीणों की मदद से घायल महेश को उठाकर चंदौसी के अस्पताल ले गईं। चिकित्सक में महेश को मृत घोषित कर दिया। परिजन शव गांव ले आए। 

WhatsApp Image 2024-05-24 at 11.56.07 AM

सूचना पर सीओ बिल्सी सुशील कुमार व प्रभारी निरीक्षक हरेंद्र सिंह गांव पहुंचे। उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। एसएसपी आलोक प्रियदर्शी पहुंचे। परिजन और ग्रामीणों से जानकारी की। एसओजी प्रभारी धर्वेंद्र ने पड़ोसियों से पूछताछ की। ममता ने बताया कि ब्याज पर रुपये लेने के बाद भी कुछ लोग रुपये नहीं लौटा रहे थे। जिनसे अक्सर विवाद होता रहता था। ममता ने ब्याज पर रुपये लेने वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

WhatsApp Image 2024-05-24 at 11.56.08 AM

एक महिला ने पुलिस को सूचना दी थी कि रात में सोते समय कुछ बदमाश उनके पति को पीट रहे थे। जिसके चलते महिला ने घर में रखे रुपये और जेवर निकालकर बदमाशों को दे दिए थे। बदमाश भाग गए थे। फिर महिला ने शोर मचाया। अस्तपाल में चिकित्सक ने उसके पति की मौत घोषित कर दी। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही खुलासा किया जाएगा- आलोक प्रियदर्शी, एसएसपी

ये भी पढ़ें- बदायूं: कम बच्चों वाले स्कूलों से हटेंगे शिक्षक, शासन ने बीएसए को दिए ये निर्देश