बाराबंकी : कोर्ट का आदेश, कब्जेदारों पर दर्ज हुआ केस

दबंगों ने एक व्यक्ति की जमीन दो महिलाओं के नाम खतौनी में कराया था दर्ज

बाराबंकी : कोर्ट का आदेश,  कब्जेदारों पर दर्ज हुआ केस

देवा, बाराबंकी: अमृत विचार। देवा थाना क्षेत्र में दबंगों ने एक व्यक्ति की जमीन को दो महिलाओं के नाम खतौनी पर दर्ज करवा दिया और उसी आधार पर उक्त जमीन पर कब्जा करने लगे भूस्वामी को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने राजस्व बिभाग शिकायती पत्र दिया।

जिसके गुस्साए दबंगों ने उसकी पिटाई कर घर का सामान तोड़कर घर से बाहर फेक दिया। जिसकी शिकायत पीड़ित ने देवा पुलिस से की लेकिन कोई कार्यवाही न होने पर उसने न्यायालय की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर देवा पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।


देवा कोतवाली क्षेत्र के मीरपुर निवासी जंगबहादुर ने न्यायालय में शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि गांव के ही रहने वाले चित्रसेन ,गजराज ,पतिराम ,शिवराज ,चंद्रकांत ,विजय, प्रभुनाथ ,बिरजा और ज्ञानी ने मिलकर गांव में स्थित उसकी कब्जे की जमीन को भगवती पुत्री रामदाैर और वैजयंती पुत्री रामकुमार निवासी मीरपुर के नाम खतौनी में दर्ज करवा दी और ओके जमीन पर कब्जा करने का प्रयास करने लगे।

पीड़ित को जब इस बात की जानकारी हुई तो उसने राजस्व विभाग में शिकायती पत्र दिया। जिससे विपक्षी जन काफी रंजिश रखने लगे और इसी के चलते इन लोगों ने मिलकर पीड़ित की जमकर पिटाई कर दी और घर का सामान तोड़फोड़ कर बाहर फेंक दिया। जंग बहादुर ने जब देवा कोतवाली में इस संबंध में सूचना दी तो देवा पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। तो उसने न्यायालय में न्याय की गुहार लगाई।

कोर्ट के आदेश पर देवा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जान शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर देवा अनिल कुमार पांडेय ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।