Bareilly News: राजधानी एक्सप्रेस का एसी खराब, जंक्शन पर हंगामा

Bareilly News: राजधानी एक्सप्रेस का एसी खराब, जंक्शन पर हंगामा

बरेली, अमृत विचार। राजधानी एक्सप्रेस का एसी खराब होने पर यात्रियों ने बरेली जंक्शन पर जमकर हंगामा किया। गर्मी से परेशान यात्रियों ने एक्स पर शिकायतें कीं। ट्रेन जंक्शन पर थोड़ी देर रुकने के बाद चली तो यात्रियों ने चेनपुलिंग कर दी और एसी ठीक करने के बाद ही ट्रेन चलाने की मांग पर अड़ गए। करीब दो घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर रुकी रही। दूसरा कोच लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया। महीने भर में राजधानी एक्सप्रेस में एसी खराब होने की यह दूसरी घटना है।

संख्या 20504 नई दिल्ली डिब्रुगढ़ राजधानी एक्सप्रेस शाम पांच बजे बरेली जंक्शन पर रुकी। यात्रियों का आरोप था कि ट्रेन के कोच संख्या ए-1 द्वितीय श्रेणी में दिल्ली से ही एसी काम नहीं कर रहा था। इस कोच के अंदर 50 से ज्यादा यात्री सवार थे। यात्रियों ने मामले की जानकारी 139 पर की तो दिल्ली से लेकर बरेली के बीच एसी ठीक नहीं किया गया। 

मुरादाबाद में भी आधा घंटा के आसपास ट्रेन रोकी, लेकिन बिना एसी ठीक किए ट्रेन को चला दिया। इधर यात्रियों की शिकायत पर ट्रेन एंड लाइटिंग विभाग का स्टाफ मुरादाबाद से ही ट्रेन के अंदर सवार हो गया। एसी को ठीक करने का काफी प्रयास किया गया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। बरेली जंक्शन पर आने के बाद भी ट्रेन एंड लाइटिंग स्टाफ जूझता रहा, मगर एसी ठीक नहीं हुआ। आखिरकार ऑपरेटिंग विभाग ने दूसरा कोच लगाकर शाम सात बजे लगभग 3 घंटा 30 मिनट की देरी से ट्रेन को रवाना किया गया।

डाउन लाइन पर ट्रेनें प्रभावित
दो घंटे तक राजधानी एक्सप्रेस जंक्शन के प्लेटफार्म एक पर खड़े रहने से डाउन लाइन की ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया। काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों को प्लेटफार्म दो से गुजारा गया। वहीं, अप लाइन की ट्रेनों को दो की जगह प्लेटफार्म तीन से गुजारा गया। डाउन लाइन प्रभावित होने से यह ट्रेनें भी लेट हो गईं।

ट्रेन में सांस लेना भी हुआ मुश्किल
सम्राट बनर्जी ने बताया कि दिल्ली से ही ट्रेन का एसी खराब था। राजधानी एक्सप्रेस की यह हालत है तो अन्य ट्रेनों का क्या हाल होगा। अतीश यादव नाम के यात्री ने बताया कि दिल्ली से ही हेल्पलाइन नंबरों पर कॉल किया, लेकिन जवाब यही आता रहा कि अगले स्टेशन पर एसी ठीक कर देंगे। बरेली में एसी ठीक किया जा रहा है। बताया कि गर्मी में ट्रेन के अंदर ऑक्सीजन की कमी होने से सांस लेना मुश्किल हो गया।

ये भी पढे़ं- बरेली: पितांबरपुर क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने का रास्ता साफ, रेलवे ने जारी की एनओसी