Malaysia Masters : पीवी सिंधु का सपना टूटा, मलेशिया मास्टर्स फाइनल में चीन की खिलाड़ी से हारीं

Malaysia Masters : पीवी सिंधु का सपना टूटा, मलेशिया मास्टर्स फाइनल में चीन की खिलाड़ी से हारीं

कुआलालंपुर। पूर्व विश्व चैंपियन पीवी सिंधु को मलेशिया मास्टर्स 2024 बैडमिंटन महिला एकल स्पर्धा के फाइनल में रविवार को चीन की दूसरी वरीयता प्राप्त वांग झी यी से हारकर खिताब जीतने से चूक गई। आज यहां खेले गये फाइनल मुकाबले में पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु ने पहला गेम जीत लिया और उसके बाद वांग झी यी ने दूसरा गेम अपने नाम कर लिया। 

इसके बाद सिंधु ने एक घंटा 28 मिनट तक चले मैच के अंतिम और निर्णायक गेम में अपनी प्रतिद्वंद्वी को कड़ी टक्कर दी लेकिन अंत में पीवी सिंधु को वांग झी यी से 21-16, 5-21, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा। सिंधु ने मैच की शुरुआत से ही दूसरी वरीयता प्राप्त वांग को कड़ी टक्कर दी। पहले गेम में ब्रेक के बाद भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने बढ़त हासिल करने के लिए तेजी से अंक लेना शुरू कर दिया और 21-16 से जीत हासिल करते हुए मजबूत शुरुआत की। दूसरे गेम के बाद सिंधु ने ब्रेक से पहले आठ अंकों की बढ़त हासिल कर ली। 

हालांकि, वांग झी यी ने एकबार फिर शानदार वापसी की और 13-ऑल के स्कोर पर पहुंचने से पहले घाटे को कम करने के लिए लगातार पांच अंक लिए। उसके बाद से चीनी शटलर ने सिंधु को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और साल का अपना दूसरा खिताब जीतने के लिए एक घंटे और 19 मिनट में मुकाबले को अपने नाम कर लिया। चार मुकाबलों में सिंधु की वांग के खिलाफ यह दूसरी हार थी। 

ये भी पढ़ें : दमखम और कौशल पर काम कर रही हैं मुक्केबाज नीतू घंघास, नजरें लॉस एंजिलिस ओलंपिक पर 

 

ताजा समाचार

रुद्रपुर: ऑटो लिफ्टर गैंग ने कोतवाली इलाके से चुराई दो बाइक
Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें...24 घंटे में 29 ट्रेनें लेट, 1079 ने लौटाया टिकट, ट्रेनों की लेटलतीफी का सिलसिला जारी
Farrukhabad News: पांचाल घाट पर गंगा नहाते समय छह लोग डूबे...दो सगे भाइयों समेत तीन की मौत, तीन को गोताखोरों ने बचाया
लखनऊ: किडनी के मरीजों को नहीं करानी पड़ेगी डायलिसिस, ठीक हो सकती है बीमारी
मुरादाबाद : पुलिस को मिली सफलता, ई-रिक्शा के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार...चिरंजीवी हॉस्पिटल के पास से की थी चोरी
T20 वर्ल्ड कप के बीच गृह मंत्री अमित शाह से मिले गौतम गंभीर, लोकसभा चुनाव में मिली जीत की दी बधाई