बहराइच: मवेशियों से फसल को बचाने के लिए कटीले तार में दौड़ाया करंट, महिला की मौत, दो गंभीर

बहराइच: मवेशियों से फसल को बचाने के लिए कटीले तार में दौड़ाया करंट, महिला की मौत, दो गंभीर

बहराइच, अमृत विचार। जिले के अरई खुर्द गांव निवासी एक ग्रामीण ने मवेशियों से फसलों को बचाने के लिए कटीले तार में करंट दौड़ाया है। जिसकी चपेट में रविवार सुबह तीन लोग आ गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिला अस्पताल में महिला को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। 

कोतवाली देहात क्षेत्र के बेड़नापुर चौकी अंतर्गत अरईखुर्द गांव निवासी मेवालाल (30) पुत्र मैकू व राधा देवी (20)पुत्री अवध राम के घर के सामने लगे इंडिया मार्का हैंडपंप लगा है।हैंडपंप के बगल में ही खेत में कटीले तार लगे हुए थे कटीले तार के साथ से विद्युत केबल कंधई घर को गयी है। 

विद्युत केबिल बीच में कई जगह कटी होने से खेत में लगे कटीले तार में करंट दौड़ रहा था। फसलों की रखवाली के लिए लगाए गए तार में कट के माध्यम से करंट दौड़ाया जा रहा है। जिसकी जानकारी किसी को नहीं थी‌। हैंडपंप के पास खेत में लगे कटीले तार पर कपड़ा टंगा था।

रविवार सुबह बारिश होने पर मेवालाल पुत्र मैकू कपड़ा उठाने के लिए दौड़े। जैसे ही उन्होने तार से कपड़े को छूआ, तुरंत करंट ने अपने चपेट में ले लिया। तभी शोरगुल सुनकर घर से शांति देवी पत्नी कंधई घटनास्थल की तरफ दौड़ी तो खेत में लगे कटीले तार की चपेट में वह भी आ गई। जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई। 

जबकि मेवालाल व राधा गंभीर रूप से घायल हो गए दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। मृतक महिला के परिजनों में कोहराम मच गया है। मृतक के पति व बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है। कोतवाली देहात पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें:-सीतापुर: दोस्त की हत्या करने वाला हत्यारोपी आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार, जानें वजह