लखीमपुर खीरी: फरधान में 90 हजार की नगदी और पांच लाख के जेवर चोरी, क्षेत्र में दहशत 

25 दिन में आठ चोरियों से दहल उठे लोग, पुलिस बेबस   

लखीमपुर खीरी: फरधान में 90 हजार की नगदी और पांच लाख के जेवर चोरी, क्षेत्र में दहशत 

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना फरधान क्षेत्र में चोरों के आगे पुलिस बेबस दिख रही है। 25 दिन में चोरों ने आठ घर खंगाल लिए। शनिवार की रात थाने से एक किलोमीटर दूर फरधान गांव में एक घर में घुसे चोर 90 हजार रुपये की नगदी और करीब पांच लाख रुपये के जेवर चोरी कर ले गए। तहरीर मिलने के बाद भी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। लगातार चोरी की वारदातों से पूरे क्षेत्र में चोरों की दहशत है।

फरधान गांव निवासी मनोहर लाल ने बताया कि उनका मकान कैमहरा मार्ग पर है। पीछे की दीवार के सहारे चोर घर में घुस आए। तीन कमरो का ताला तोड़ दिया। उसमे रखे बक्से के ताला और अलमारी का लाकर तोड़कर 90 हजार रुपये नगद और करीब पांच लाख के सोने-चांदी के जेवर चोरी कर ले गए।

मनोहर लाल ने बताया वह घर के बाहर सो रहे थे, जबकि पुत्र तीर्थंराज, अरुण कुमार व हरेराम परिवार सहित छत पर सोये हुए थे। रात करीब तीन बजे उनकी पत्नी धन देवी छत से उतर कर नीचे आयी तो कमरों के गेट खुले देखा। तब  चोरी की जानकारी हुई। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ता की। पीड़ित ने घटना की तहरीर पुलिस को दी है, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। एसओ कौशल किशोर ने बताया कि चोरी सूचना मिली थी। हल्का दरोगा को मौके पर भेजा गया है, घटना संदिग्ध लग रही है। जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

मोबाइल टावर से बैटरी चोरी की रिपोर्ट दर्ज
गोला गोकर्णनाथ, अमृत विचार: कोतवाली क्षेत्र के गांव हडेला स्थित रिलायंस जिओ इन्फोकम लिमिटेड 4जी टावर के टेक्नीशियन अखिलेश कुमार ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि 16 मई की रात टावर से बैटरी चोरी हो गई हैं।

उचक्के ने एटीएम कार्ड बदल कर उड़ाए पचास हजार
गोला गोकर्णनाथ, अमृत विचार: हैदराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम सिसावां खुर्द निवासी विनोद सिंह पुत्र छोटकऊ सिंह ने बताया कि रविवार को वह एटीएम से रुपये निकालने मोहम्मदी रोड पर आईसीआईसीआई बैंक के  एटीएम मशीन पर गया था। एटीएम से रुपये निकाल ही रहा था, तब तक तीन अज्ञात व्यक्ति एटीएम रूम में दाखिल हो गए। विनोद को एटीएम में पिन डालते हुए देख लिया और धोखे से एटीएम कार्ड बदल लिया और वहां से रफूचक्कर हो गए। पीड़ित विनोद ने बताया ही उसका गन्ने का भुगतान आया था।  जब उसके मोबाइल पर मैसेज आने शुरू हुए तब उसे घटना की जानकारी हुई तब तक उसके खाते से पचास हजार रुपये निकाले जा चुके थे। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: नहर में फंसी डॉल्फिन को 24 घंटे के अभियान के बाद बचाया, घाघरा नदी में वापस छोड़ा