पीलीभीत: पूरनपुर स्टेशन मास्टर बर्खास्त, मोबाइल चोरी करने समेत कई थे आरोप...अब कोर्ट में करेंगे अपील

पीलीभीत: पूरनपुर स्टेशन मास्टर बर्खास्त, मोबाइल चोरी करने समेत कई थे आरोप...अब कोर्ट में करेंगे अपील

पूरनपुर, अमृत विचार। गत वर्ष फरवरी में काठगोदाम में  हुए स्काउट गाइड कैंप में जिला सचिव रहे स्टेशन मास्टर पर मोबाइल चोरी करने, कैंप में महिला और पुरुष के कैंप में भेजने और गाइडों की वीडियो बनाने सहित कई गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत की गई थी। 

जांच में स्टेशन मास्टर पर लगाए  गए आरोप सही पाए जाने पर परिचालन प्रबंधक ने स्टेशन मास्टर को बर्खास्त कर दिया। हालांकि तत्कालीन स्टेशन मास्टर ने आरोप निराधार बताते हुए इसे षड्यंत्र बताया है।

पूरनपुर में तैनात रहे स्टेशन मास्टर विपिन सोलंकी वर्ष 2023 में इज्जत नगर के भारत स्काउट एवं गाइड संगठन के जिला सचिव रहे थे। उस समय एक महिला रेंजर ने जिला सचिव रहे विपिन सोलंकी पर व्हाट्सएप पर चैटिंग करने का आरोप लगाया था। इसके अलावा 12 फरवरी 2023 को काठगोदाम में हुए चिंतन दिवस प्रशिक्षण में भी स्टेशन मास्टर विपिन सोलंकी पर गंभीर आरोप लगाए। 

उन पर आरोप था कि कैंप के दौरान एक व्यक्ति को महिला ग्रुप लीडर के कैंप में भेजा गया था, जोकि स्काउट गाइड नियम के विपरीत है। इसके अलावा कैंप में चोरी हुए मोबाइल भी विपिन सोलंकी के पास पाए गए थे। महिला गाइड कैप्टन ने सोते हुए गाइडों का वीडियो बनाया। इन आरोपों की जांच की जा रही थी। 

जांच के बाद स्काउट गाइड में जिला सचिव रहे और वर्तमान में पूरनपुर स्टेशन मास्टर के रूप में कार्यरत विपिन सोलंकी पर लगाए गए आरोप सही पाए गए। रेल सेवा नियम के तहत दोष सिद्ध होने पर वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक इज्जत नगर विजय कुमार यादव ने विपिन सोलंकी को स्टेशन मास्टर के पद से बर्खास्त कर दिया।

बोले- सुनियोजित साजिश..जाएंगे हाईकोर्ट 
बर्खास्त किए गए स्टेशन मास्टर विपिन सोलंकी ने बताया कि उन पर लगाया गए आरोप गलत थे। सुनियोजित तरीके से षड्यंत्र रचकर उन्हें फंसाया गया। लगाए गए आरोपों के खिलाफ वह कोर्ट में अपील करेंगे।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: 7.18 लाख हो गए खर्च, फिर दस लाख की मांग पूरी न होने पर तोड़ दिया रिश्ता...पांच पर FIR