लखनऊ :  सात साल से नियुक्ति विभाग में जमे विशेष सचिव हटे

विशेष सचिव नियुक्ति धनंजय शुक्ला को अपर आयुक्त राज्य कर बनाया गया ,आबकारी आयुक्त आदर्श सिंह को आयुक्त राज्य कर का अतिरिक्त प्रभार

लखनऊ :  सात साल से नियुक्ति विभाग में जमे विशेष सचिव हटे

विशेष सचिव नियुक्ति का कार्यभार आईएएस विजय कुमार संभालेंगे

राज्य ब्यूरो, लखनऊ अमृत विचार। राज्य सरकार ने बुधवार को तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। आबकारी आयुक्त आदर्श सिंह को आयुक्त राज्य कर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आयुक्त राज्यकर मिनिस्ती एस. दो माह की छुट्टी पर गई हैं। विशेष सचिव नियुक्ति के पद पर सात साल से तैनात धनंजय शुक्ला को अपर आयुक्त राज्य कर बनाया गया है। यह कुर्सी काफी समय से खाली चल रही थी। वहीं, विशेष सचिव नियुक्ति का अब पूरी तरह कार्यभार विशेष सचिव खनन विजय कुमार संभालेंगे। उनके पास अभी तक विशेष सचिव नियुक्ति का अतिरिक्त प्रभार था। अध्ययन अवकाश से लौटे डा. मन्नान अख्तर को विशेष सचिव खनन बनाया गया है।

पंचम तल से लेकर शासन स्तर होंगे फेरबदल

आने वाले समय में पंचम तल से लेकर शासन स्तर के कई अधिकारियों को इधर से उधर किया जाना है। एक दर्जन से अधिक जिलों के डीएम को भी हटाए जाने की चर्चाएं हैं। मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल और अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक डा. देवेश चतुर्वेदी के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए राज्य सरकार की ओर से एनओसी भेज दी गई है। केंद्र में तैनाती मिलने के बाद जल्द ही दोनों आईएएस अधिकारियों को कार्यमुक्त कर दिया जाएगा।


आईएएस अभिषेक सिंह की वापसी पर रोक

इस बीच, 2011 बैच के आईएएस अभिषेक सिंह के नौकरी में दोबारा आने के प्रयास पर राज्य सरकार ने रोक लगा दी है। राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग द्वारा अभिषेक सिंह की सेवा में पुनः वापसी के प्रार्थना पत्र पर मांगी गई आख्या व सहमति को अस्वीकृत कर दिया है और अपनी संस्तुति भेज दी है।

ये भी पढे़ं- पाकिस्तान के साथ लगी सीमा अभेद्य नहीं होने के कारण आतंकवाद अभी तक बरकरार: फारूक अब्दुल्ला