Kanpur: साढ़े 8 करोड़ रुपये से होगा 11 सड़कों का निर्माण, किदवई नगर चौराहे से बारादेवी सड़क की होगी मरम्मत

Kanpur: साढ़े 8 करोड़ रुपये से होगा 11 सड़कों का निर्माण, किदवई नगर चौराहे से बारादेवी सड़क की होगी मरम्मत

कानपुर, अमृत विचार। प्रदेश सरकार ने पिछले वित्तीय वर्ष में कानपुर मंडल में चल रही 35 कार्य योजनाओं के लिए 11.18 करोड़ से अधिक की धनराशि वित्तीय वर्ष 2024-25 में आवंटित की है, जिसमें शहर के नगरीय, ग्रामीण क्षेत्रों की कुल 11 सड़कों की मरम्मत व नवीनीकरण के लिए कुल 851.92 लाख की धनराशि आवंटित की गई है।

वित्तीय वर्ष 2023-24 में शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के मरम्मत व नवीनीकरण के लिए 11 सड़कों को कार्ययोजना में शामिल किया गया था। जिनमें पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड की साढ़-सरसौल मार्ग से बांबी ख्वाजीमपुर मार्ग की मरम्मत, चौबेपुर बेला रोड का निर्माण, लखनऊ-झांसी मार्ग, असेनिया, बहौर उमरी संपर्क मार्ग, विजय नगर चौराहा से मरियमपुर चौराहा, पुखरायां-घाटमपुर-बिंदकी, सरसौल-सैबसी महाराजपुर, चंदनपुर भीतरगांव, धरमपुर बंबा मार्ग शामिल थे।

वहीं निर्माण खंड दो में बिधनू से किसान नगर मार्ग की सामान्य मरम्मत व नवीनीकरण का कार्य कराया जाना था। शासन से प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के साथ ही धनराशि अवमुक्त की गई थी, जिसके बाद निर्माण शुरू कराया गया था। मंगलवार को शासन ने शहर की 11 सड़कों के मरम्मत व नवीनीकरण के लिए 851.92 लाख की धनराशि आवंटित की है।

9 नंबर क्रासिंग से एनएच-2 जाने वाली सड़क

अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार ने बताया कि जीटी रोड स्थित गुमटी नौ नंबर क्रासिंग से नमक फैक्ट्री, विजय नगर चौराहा, दादा नगर पुल होते हुए एनएच-2 हाईवे तक की सड़क का 60.66 लाख से निर्माण कराया जाएगा। जबकि किदवई नगर चौराहे से साइट नंबर वन, बारादेवी होते हुए नंदलाल चौराहे जाने वाले मार्ग की मरम्मत 6.29 लाख से होगी।

प्रांतीय खंड व निर्माण खंड की इकाईयों से पिछले वित्तीय वर्ष में 11 सड़कों पर मरम्मत व नवीनीकरण का कार्यकिया जा रहा था। वर्ष 2024-25 के वित्तीय वर्ष में शहर समेत कानपुर मंडल के लिए 11.18 करोड़ की धनराशि शासन की ओर से मुहैया कराई गई है, जिनमें शहर की 11 सड़कों के लिए 851.92 लाख की धनराशि आवंटित की गई है - अनिल कुमार, अधीक्षण अभियंता, पीडब्ल्यूडी

यह भी पढ़ें- Kanpur: अवैध वाहन स्टैंडों पर होगी सख्ती; मंडलायुक्त ने अवैध स्टैंड संचालकों को चिन्हित कर FIR दर्ज करने के दिए निर्देश