अहमदाबाद: गांवों को आत्मनिर्भर और मजबूत बनाने की जरूरत- मोदी

अहमदाबाद: गांवों को आत्मनिर्भर और मजबूत बनाने की जरूरत- मोदी

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि ग्रामीण विकास का उनका सपना पूरा होना चाहिए क्योंकि भारत आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भारतीय जनता पार्टी के सत्ता बरकरार रखने के एक दिन बाद अपने गृह राज्य के दौरे …

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि ग्रामीण विकास का उनका सपना पूरा होना चाहिए क्योंकि भारत आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भारतीय जनता पार्टी के सत्ता बरकरार रखने के एक दिन बाद अपने गृह राज्य के दौरे पर पहुंचे मोदी ने पंचायत महासम्मेलन में राज्य में पंचायती राज संस्थाओं के तीन स्तरों के एक लाख से अधिक प्रतिनिधियों को संबोधित किया।

इससे पहले दिन में उन्होंने गुजरात की राजधानी में रोड शो किया। मोदी ने कहा कि गांवों को आत्मनिर्भर और मजबूत बनाने की जरूरत है। उन्होंने ग्रामीण केंद्रों के समग्र विकास के लिए ग्राम प्रतिनिधियों को लक्ष्य दिया। प्रधानमंत्री ने कहा, ”गुजरात बापू (महात्मा गांधी) और सरदार पटेल की भूमि है। बापू हमेशा ग्रामीण विकास, आत्मनिर्भर गांवों की बात करते थे।

आज जब हम ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहे हैं, हमें बापू के ग्रामीण विकास के सपने को पूरा करना चाहिए।” मोदी ने कहा, ”ग्राम स्वराज के सपने को पूरा करने के लिए मजबूत पंचायती राज ढांचा महत्वपूर्ण है। सभी पंचायत सदस्य एवं सरपंच लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में कार्य कर रहे हैं।” मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी हमेशा ग्रामीण विकास, आत्मनिर्भरता और मजबूत गांवों की बात करते थे।

ये बी पढ़ें-

शिअद अध्यक्ष के तौर पर मैं पंजाब चुनाव में पार्टी की पराजय की जिम्मेदारी लेता हूं- सुखबीर बादल