गर्मियों में बनाएं Chilled Mango Milkshake, छटपट करें तैयार

गर्मियों में बनाएं Chilled Mango Milkshake, छटपट करें तैयार

आम फलों का राजा है गर्मी आते ही सभी आम खरीदना शुरू करते है कुछ कच्चे आम लेते है तो कुछ पके आम लेते है, जिससे की आम की तरह तरह की रेसिपी बना कर आम का मजा ले सकें। आम मलाईदार स्वाद के साथ, गर्मियों के लिए एकदम परफेक्ट पेय है। आम का मीठा …

आम फलों का राजा है गर्मी आते ही सभी आम खरीदना शुरू करते है कुछ कच्चे आम लेते है तो कुछ पके आम लेते है, जिससे की आम की तरह तरह की रेसिपी बना कर आम का मजा ले सकें। आम मलाईदार स्वाद के साथ, गर्मियों के लिए एकदम परफेक्ट पेय है। आम का मीठा और ताजा मैंगो शेक आनंद सभी को बहुत पसंद आता है।

मैंगो मिल्कशेक को बनाना इतना आसान है कि कोई भी इसे 15 मिनट से भी कम समय में तैयार कर सकता है। इस रेसिपी को जरूर ट्राई करें। मैंगो शेक एक ठंडा और आकर्षक फ्रूट ड्रिंक है, जो पके आम के टुकड़ों, दूध और चीनी को मिलाकर तैयार किया जाता है। दूध के साथ मैंगो शेक बनाने का तरीका बताता है।

मैंगो शेक सामाग्री

  • 2 बड़े आम
  • 1 कप दूध
  • 4 स्कूप वनीला आइसक्रीम
  • 2 बड़े चम्मच चीनी
  • 4 पीस काजू
  • 4 टुकड़े बादाम

विधि

सबसे पहले आम को छीलकर उसके गूदे को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। बचा हुआ गूदा निकाल कर प्याले में निकाल लीजिए। आम के गूदे को एक ब्लेंडर में डालें, साथ में ठंडा दूध, चीनी और 2 स्कूप वनीला आइसक्रीम डालें। एक चिकना मिश्रण बनाने के लिए ब्लेंड करें। अब मैंगो मिल्कशेक को दो अलग–अलग गिलास में डालें और 3/4 भाग भरें। प्रत्येक गिलास में वनीला आइसक्रीम का एक स्कूप डालें। मोटे कटे काजू, बादाम से सजाकर सर्व करें।

पढ़ें-गर्मियों में घर पर बनाएं टेस्टी केसर कुल्फी, स्वाद से जीतें सभी का दिल