बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने किया पद्मा ब्रिज का उद्घाटन

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने किया पद्मा ब्रिज का उद्घाटन

ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शनिवार को पद्मा ब्रिज का उद्घाटन किया और कहा कि यह मेगा सरकार द्वारा वित्त पोषित परियोजना देश के लोगों की है। हसीना ने उद्घाटन से पहले एक संक्षिप्त भाषण में कहा, “मुझे किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि पद्मा ब्रिज निर्माण …

ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शनिवार को पद्मा ब्रिज का उद्घाटन किया और कहा कि यह मेगा सरकार द्वारा वित्त पोषित परियोजना देश के लोगों की है। हसीना ने उद्घाटन से पहले एक संक्षिप्त भाषण में कहा, “मुझे किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि पद्मा ब्रिज निर्माण योजना का विरोध करने वालों और इसे ‘पाइप सपना’ कहने वालों में आत्मविश्वास की कमी है। मुझे उम्मीद है कि यह पुल उनकी क्षमता को बढ़ावा देगा। आत्मविश्वास, जबकि हमने खुद को बनाया है।”

Image

 

राष्ट्र के साहस की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि यह परियोजना बांग्लादेश के गौरव, सम्मान और क्षमता का प्रतीक है। उन्होंने कहा, “पद्मा नदी के दक्षिण में लोगों की उपेक्षा की गई है, लेकिन अब उनकी उपेक्षा नहीं की जाएगी। ढाका में मेट्रो रेल का एक खंड और चटगांव में कर्णफुली नदी के नीचे सुरंग इस साल के भीतर खोली जाएगी।”

“यह पुल सिर्फ ईंट, सीमेंट, लोहा और कंक्रीट नहीं है.. यह पुल हमारा गौरव है, हमारी क्षमता, हमारी ताकत, हमारी गरिमा का प्रतीक है। यह पुल बांग्लादेश के लोगों का है।” उन्होंने परियोजना प्राधिकरण, सलाहकारों, ठेकेदारों, श्रमिकों और सुरक्षा प्रदान करने वाले सैन्य कर्मियों सहित निर्माण से जुड़े लोगों के प्रति गहरा आभार व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि पद्मा ब्रिज निर्माण की गुणवत्ता के संबंध में कोई समझौता नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, “यह उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए बनाया गया था।” इस अवसर पर हसीना ने 100 रुपये का नोट भी जारी किया। पद्मा ब्रिज के चीनी ठेकेदार ने भी हसीना को प्रतिकृति भेंट की।

ये भी पढ़ें:- राकांपा ने शिवसेना को ‘धोखा’ दिया, मुख्यमंत्री ठाकरे के साथ चर्चा व्यर्थ रही : महेश शिंदे 

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement