लखनऊ: आलमनगर को 15 जनवरी तक सेटेलाइट स्टेशन बनाने का लक्ष्य, रक्षामंत्री ने किया निरीक्षण

लखनऊ: आलमनगर को 15 जनवरी तक सेटेलाइट स्टेशन बनाने का लक्ष्य, रक्षामंत्री ने किया निरीक्षण

लखनऊ, अमृत विचार। अपने तीन दिवसीय दौरे पर संसदीय क्षेत्र पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को उत्तर रेलवे के आलमनगर रेलवे स्टेशन और गेट संख्या पांच सी पर निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया। इस दौरान रेलवे ने आलमनगर स्टेशन को सेटेलाइट स्टेशन विकसित करते हुए अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं को 15 जनवरी तक पूरा करने पर जोर दिया है।

इन प्रगतिशील कार्यों का निरीक्षण के दौरान नए स्टेशन भवन के निर्माण, एक नई रेल लाइन, दो अतिरिक्त प्लेटफॉर्म के कार्य की प्रगति की जानकारी लेकर निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिये । वर्तमान समय में आलमनगर स्टेशन पर कई यात्री सुविधाओं से जुड़े विकास कार्य प्रगति पर हैं। ताकि यात्री यातायात सहित मालगाड़ियों के संचालन को और अधिक सुगम बनाया जा सके। रेलवे की व्यापारिक नीतियों में भी वृद्धि होने के साथ ही चारबाग रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के दबाव को भी कम किया जा सके। 

रक्षामंत्री ने रेलवे को राष्ट्र की प्रगति और विकास का प्रतीक चिन्ह की संज्ञा देते हुए रेलवे के नेटवर्क में निरंतर वृद्धि करने तथा रेलकर्मियों से उनकी सर्वोत्तम रेल सेवाओं का प्रदर्शन करने की बात कही। निरीक्षण कार्यक्रम में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, महापौर संयुक्ता भाटिया, सदस्य विधान परिषद मुकेश शर्मा, उत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक शमिंदर सिंह, लखनऊ मंडल के डीआरएम सुरेश कुमार सपरा, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा, पीआरओ विक्रम सिंह समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। आलमनगर स्टेशन का नाम बदलकर बुद्धेश्वरम धाम करने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने रेल मंत्री को पत्र भेजा है। जिस पर कार्रवाई भी शुरू हो गई है।