बहराइच: विवेचना के लिए पहुंची महिला पुलिस तो पति ने पत्नी को जमकर पीटा, जानें मामला

बहराइच: विवेचना के लिए पहुंची महिला पुलिस तो पति ने पत्नी को जमकर पीटा, जानें मामला

अमृत विचार, बहराइच। जिले के सराय काजी गांव निवासी एक विवाहिता के पति ने बिना सूचना और पहली पत्नी को तलाक दिए ही दूसरी शादी कर ली। पत्नी को इसकी जानकारी हुई तो उसने महिला थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। इससे नाराज पति ने पत्नी की जमकर पिटाई कर दी। जिससे महिला को गंभीर चोट आई है। घर से भी भगा दिया है। पुलिस ने सिर्फ मारपीट का केस दर्ज किया है। महिला का कहना है कि पति जहर खिलाकर उसे मारना चाहते हैं। महिला शुक्रवार को एसपी कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। 


फखरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सराय काजी निवासी शबीना खातून पत्नी जाकिर का विवाह अफरोज अहमद के साथ हुआ था। महिला ने बताया कि आठ जून 2015 को उसका मुस्लिम रीति रिवाज से विवाह हुआ। तीन बच्चे भी हैं। एक वर्ष पूर्व पति अफरोज ने बिना सूचना और तलाक के ही दूसरी शादी कर ली। इसके बाद दूसरी पत्नी को साथ रखने लगा। इसकी जानकारी जब शबीना खातून को हुई तो उसने महिला थाने में धारा 494 के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया।

इसी सप्ताह महिला पुलिस विवेचना के लिए सराय काजी गांव पहुंची। इससे सभी नाराज हो गए। 16 नवंबर की रात को पति और ससुर के साथ अन्य ने महिला की बेल्ट और डंडे से जमकर पिटाई की। इसके बाद घर से भागा दिया गया है। महिला रूकनापुर गांव में अपने मायके में रह रही है। महिला का कहना है कि उसे जहर खिलाकर मरने का प्रयास किया गया। लेकिन पुलिस ने सिर्फ मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है। 

सपा के कद्दावर नेता पर मदद का आरोप
महिला का कहना है कि गांव के ग्राम प्रधान भी पति का सपोर्ट कर रहे हैं। प्रधान को सपा के पूर्व कद्दावर नेता द्वारा प्रधान को सह देने और पुलिस द्वारा गिरफ्तारी न किए जाने का आरोप लगाया है।

Post Comment

Comment List