शाहजहांपुर: गंदगी और नालियों की सफाई ठीक न होने पर सफाई निरीक्षक तलब

कम्पोजिट विद्यालय दिलाजाक के आसपास गंदगी पर डीएम ने दिखाई सख्ती

शाहजहांपुर: गंदगी और नालियों की सफाई ठीक न होने पर सफाई निरीक्षक तलब

शाहजहांपुर, अमृत विचार। डीएम उमेश प्रताप सिंह ने शुक्रवार हथौड़ा बुजुर्ग में कंपोजिट विद्यालय, अहमदपुरा में प्राथमिक विद्यालय और दिलाजाक में कंपोजिट विद्यालय का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। दिलाजाक स्कूल के आस-पास गंदगी होने और नालियों की सफाई न होने से जोन-एक के जोनल सफाई निरीक्षक राम सेवक से स्पष्टीकरण तलब किया गया।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: मालगाड़ी का गर्रा पुल पर इंजन फेल, दो घंटे संचालन रहा ठप

साथ ही नगर क्षेत्र के बीईओ को निर्देश दिए कि स्कूल की व्यवस्थाएं दुरूस्त कराकर आख्या दें। हथौड़ा बुजुर्ग में स्कूल परिसर में खुली नालियों में गंदगी पाए जाने पर डीपीआरओ को कड़े निर्देश दिए कि तत्काल नालियों में एंटी लार्वा का छिड़काव कराए, ताकि डेंगू आदि संक्रामक बीमारियों का खतरा न रहे।

प्रधानाध्यापक को कड़े निर्देश दिए कि साफ-साफाई का विशेष ध्यान रखा जाए, नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। भोजन बनाने के लिए प्रयुक्त गैस चूल्हा टूटा होने पर डीएम ने तत्काल ठीक कराने और रेगुलेटर, पाइप को नियमित बदलवाने को कहा। प्राथमिक विद्यालय अहमदपुरा में आपूर्ति किए गए चावल की गुणवत्ता की जांच कराए जाने के लिए डीएसओ को निर्देश दिए। मिड-डे मील में बने भोजन की जांच कराने के लिए सैंपल भरवाए। कहा कि मिड-डे-मील में निर्धारित मेन्यू के अनुसार ही भोजन दिया जाए।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: बेसिक की बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज, बच्चों ने बांधा समां