Kanpur News: बुआ ही निकली पांच माह के मासूम की कातिल, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Kanpur News: बुआ ही निकली पांच माह के मासूम की कातिल, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

आरोपी बुआ ने पुलिस को बताया कि उसकी पति से नहीं बनती थी। जिसको फंसाने के उद्देश्य से ही मासूम को मौत के घाट उतार दिया।

कानपुर, अमृत विचार। बिल्हौर में पिछले दिनों पांच माह के मासूम की मौत मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। मासूम की हत्या किसी और ने नहीं उसकी बुआ ने ही की थी। पुलिस के मुताबिक पति को फंसाने के लिए बुआ ने खौफनाक कदम उठाया। रविवार को वारदात से पर्दा उठाने के बाद पुलिस ने आरोपी महिला सीता को गिरफ्तार कर लिया।

बिल्हौर थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने बताया आरोपी सीता की अपने पति देशराज से बिल्कुल नहीं बनती थी। बीते कई माह से उन दोनों के बीच झगड़ा चल रहा था। झगड़ों की वजह से ही सीता अपने मायके भाई रिंकू के घर रह रही थी, लेकिन उसके बाद भी दोनों के बीच फोन पर कहासुनी जारी थी। पुलिस ने बताया कि हर रोज होते इन झगड़ों से सीता पति से खुन्नस खाने लगी। पुलिस के अनुसार रिंकू व देशराज में भी आए वक्त ठनी रहती थी। इसी का फायदा उठाते हुए सीता ने देशराज को सबक सिखाने के लिए यह मासूम की हत्या की योजना बनाई। उसे पहले गायब किया और फिर ईशन नदी में फेंक कर उसकी जान ले ली। पुलिस ने बताया कि रिंकू पहले ही बेटे के गायब होने का शक बहनोई पर कर रहा था। सीता को लगा हत्या का शक भी देशराज पर ही जाएगा, लेकिन जांच में सब साफ हो गया और फिर महिला को गिरफ्तार कर लिया गया।

 बुआ के भरोसे छोड़ जाती थी मां

सीता अपने भाई रिंकू के घर कई दिनों से रह रही थी। सुशील पांच महीने का था। लिहाजा उसको ज्यादा वक्त गोद में भी लेना पड़ता था। मां राजकुमारी कई बार अपने कलेजे के टुकड़े को उसकी बुआ सीता के पास छोड़ जाती थी। बुआ की गोद में सुशील के पहुंचते ही राजकुमारी भी निश्चिंत होकर घर के कार्य करने लगती थी। पुलिस के इस खुलासे से जहां पूरा गांव सन्न रह गया है तो वहीं राजकुमारी को भी गहरा सदमा पहुंचा है।

 टीम को पांच हजार का ईनाम

दो दिन में हत्या का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पांच हजार का ईनाम दिया जाएगा। इसकी जानकारी देते हुए डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने बताया कि पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड इस टीम को प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत करेंगे।