लखनऊ मंडल एडीबेसिक की ओर से मार्च 2023 में रिटायर होने जा रहे शिक्षकों को बड़ी राहत देने की तैयारी

लखनऊ मंडल एडीबेसिक की ओर से मार्च 2023 में रिटायर होने जा रहे शिक्षकों को बड़ी राहत देने की तैयारी

अमृत विचार लखनऊ।  बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों पढ़ाने वाले लखनऊ मंडल के जो शिक्षक मार्च 2023 में सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं, उनको विभागीय प्रक्रिया में राहत देने की कवायद शुरू हो गई है। मंडल के मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (एडीबेसिक) श्याम किशोर तिवारी की ओर से मंडल के सभी जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया गया है।

जारी आदेश के मुताबिक सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को मार्च 2023 में सेवानिवृत्त होने जा रहे शिक्षकों का ब्योरा समय से उपलब्ध कराना होगा। ताकि रिटायर होने वाले शिक्षकों को समय पेंशन व अन्य बकाया भुगतान समय से मिल सकेगा। 

अमृत विचार से बातचीत में एडीबेसिक श्याम किशोर तिवारी ने कहा कि आगामी वर्ष 2023 मार्च में रिटायर होने वाले शिक्षकों का ब्योरा पहले ही बेसिक शिक्षा अधिकारियों से मांगा गया है ताकि सारी प्रक्रिया समय से पूरी की जा सके। 

ताजा समाचार

यूपी रोडवेज का बड़ा फैसला, यात्रियों को सफर में मिलेंगी स्वास्थ्य सुविधाएं-पैसेंजर बोले-Good news  
तिब्बत की निर्वासित सरकार और चीन के बीच पर्दे के पीछे बातचीत, संवाद प्रक्रिया शुरू करना लक्ष्य 
बांदा में पुलिस की गाड़ी ने घर के बाहर सो रही महिला को कुचला; मौत, गाड़ी में मिली शराब की बोतलें, परिजनों से मिलने पहुंचे राज्यमंत्री
अयोध्या : अफसरों ने निरीक्षण कर दी दुकानदारों को बड़ी राहत : हनुमानगढ़ी भक्तिपथ पर 5 जगहों पर होगा ढाई-ढाई फीट का गैप 
Video: अखिलेश यादव ने लोकसभा नामांकन से पहले लिखा संदेश-फिर इतिहास... 
FIDE Candidates 2024 : कैंडिडेट्स चैंपियन डी गुकेश का चेन्नई पहुंचने पर भव्य स्वागत, बोले- मुझे घर आकर बहुत अच्छा लग रहा