उन्नाव: वेतन न मिलने पर नाराज आशा बहुओं ने सौंपा सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन

उन्नाव: वेतन न मिलने पर नाराज आशा बहुओं ने सौंपा सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन

उन्नाव। मानदेय का भुगतान न होने और ज्यादा काम लिए जाने  नाराज सैकड़ों आशा कार्यकत्रियों ने आज डीएम कार्यालय पर पहुचकर जमकर हंगामा काटा। सैकड़ों की तादाद में पहुंची आशाओं ने मानदेय भुगतान न किए जाने को लेकर प्रदर्शन किया। हंगामें की सूचना पर पहुंची सिटी मजिस्ट्रेट विजेता ने आशा बहुओं की समस्या को सुनकर ज्ञापन लिया और आश्वासन दिया कि कार्यवाही की जायेगी। 

आश्वासन के बाद सभी आशा कार्यकर्तियाँ वापस लौट गयी। हालांकि सीएमओ ने जल्द भुगतान कराये जाने का आश्वासन दिया है। स्वास्थ्य विभाग के तमाम योजनाओं में ग्राम स्तर पर आशा बहुओं को भुगतान किया जाता है लेकिन उन्नाव के फतेहपुर 84 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आशाओं का भुगतान लगभग एक साल से रुका हुआ है। 

Untitled(3)

बीसीपीएम यूनिट से इन आशाओं को समय पर भुगतान किए जाने का प्रावधान है लेकिन लंबा समय गुजर जाने के बाद भी इन आशाओं का भुगतान नहीं हो पाया। जिसको लेकर आज आधा सैकड़ा से अधिक आशा बहुओं ने डीएम कार्यालय पर जमकर हंगामा किया। आशा रंजना यादव ने कहा कि अब उनके पास पैसे नहीं है परेशान होकर हंगामा किया है वेतन भुगतान के लिए कई बार सम्बन्धित अफसरो से गुहार लगाई लेकिन सुनवाई नहीं हुई। 

मौजूद अन्य कर्मियों ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंप गुहार लगाई है। सिटी मजिस्ट्रेट विजेता ने बताया कि आशा बहुओं का कहना कि जुलाई माह से वेतन नहीं मिला है इस प्रकरण को लेकर सीएमओ सत्यप्रकाश से वार्ता की गई है। जल्द ही भुगतान कराया जायेगा। इसके साथ ही इन सभी का कहना है कि बीसीपीएम का तबादला रुकने की बात कही है जो हमारे अधिकार में नही है।