अयोध्या: जीआईसी में सामूहिक विवाह आयोजन कल, समारोह के चलते किया गया रूट डायवर्जन

अयोध्या: जीआईसी में सामूहिक विवाह आयोजन कल, समारोह के चलते किया गया रूट डायवर्जन

अमृत विचार, अयोध्या। श्रम विभाग की देखरेख में शुक्रवार को शहर के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान पर सामूहिक विवाह का आयोजन होगा। समारोह में 1300 जोड़े विवाह के बंधन में बंधेंगे। इस अवसर पर करीब डेढ़ लाख लोगों की भीड़ एकत्र होने की संभावना है। मुख्यअतिथि के तौर पर श्रम, सेवायोजन एवं समन्वय विभाग मंत्री अनिल राजभर मौजूद रहेंगे।

समारोह को देखते हुए शुक्रवार को सुबह 8 बजे से शहर में रूट डायवर्जन किया गया है, जो कार्यक्रम समाप्ति तक लागू रहेगा। पुलिस विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार देवकाली बाईपास से कामर्शियल वाहन पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेंगे। मनुचा तिराहा से चार पहिया, तीन पहिया वाहन रीडगंज की तरफ डायवर्ट किया जायेगा।

यह भी पढ़ें:-भोजपुरी अभिनेत्री आम्रपाली दुबे का होटल के कमरे से मोबाइल व जेवर चोरी, सीसीटीवी फुटेज में दिखा संदिग्ध

अग्रसेन चौराहा से मकबरा तिराहा की तरफ चार पहिया, तीन पहिया व ई-रिक्शा का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा। पुलिस लाइन तिराहा से पुष्पराज चौराहा की तरफ चार पहिया, तीन पहिया वाहन व ई-रिक्शा का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा। खिड़की अली बेग तिराहा से जीआईसी की तरफ सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा।

कसाबाड़ा तिराहा से जीआईसी की तरफ सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा। रिकाबगंज चौराहा से जीआईसी की तरफ चार पहिया, तीन पहिया व ई-रिक्शा का प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा। पुष्पराज चौराहे से जीआईसी की तरफ सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।यह डायवर्जन व्यवस्था वैवाहिक कार्यक्रम में आने वाले वाहनों पर लागू नही रहेगा।

विवाह कार्यक्रम में आने वाले वाहनों की पार्किंग व्यवस्था
1-सुल्तानपुर, अमेठी, बीकापुर, मिल्कीपुर से आने वाले चार पहिया वाहनों की पार्किंग मकबरा तिराहे के बगल डॉ. भीमराव अंबेडकर स्टेडियम का खाली मैदान पर होगी।
2-बाराबंकी, रुदौली से आने वाले सभी प्रकार के वाहन की पार्किंग जीजीआईसी स्कूल ग्राउंड पर होगी। 
3-स्काउट ग्राउंड का खाली मैदान, जेल के पीछे खाली मैदान, अंबेडकरनगर मया बाजार, पुराबाजार से आने वाले चार पहिया वाहनों की पार्किंग महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज लालबाग फतेहगंज में होगी।