राहुल गांधी की दाढ़ी के बजाय आम आदमी की गाड़ी की चिंता करें भाजपा नेता: कन्हैया कुमार

राहुल गांधी की दाढ़ी के बजाय आम आदमी की गाड़ी की चिंता करें भाजपा नेता: कन्हैया कुमार

मध्य प्रदेश। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की बढ़ी हुई दाढ़ी के बारे में असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा के एक बयान पर कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने शुक्रवार को पलटवार किया। कुमार ने सत्तारूढ़ दल को पेट्रोल की महंगाई पर घेरते हुए कहा कि भाजपा नेताओं को गांधी की दाढ़ी के बजाय आम आदमी की गाड़ी की चिंता करनी चाहिए। गौरतलब है कि शर्मा ने गांधी की बढ़ी हुई दाढ़ी वाले लुक को लेकर हाल ही में कहा था कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का चेहरा सद्दाम हुसैन जैसा दिखाई नहीं देना चाहिए। 

ये भी पढ़ें- टीबी मरीजों को बड़ी राहत, अब दो महीने में इलाज संभव

गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा में शामिल कुमार ने सनावद में संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, हमारे नेता कैसी दाढ़ी रखें, आप (भाजपा नेता) इसकी चिंता छोड़ दीजिए। आप बताइए कि देश के आम लोग गाड़ी कैसे रखें क्योंकि पेट्रोल के दाम 100 रुपये लीटर प्रति लीटर के पार चले गए हैं। उन्होंने कहा कि गांधी नीत भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से बौखलाई भाजपा द्वारा कांग्रेस पर ऊल-जुलूल बातों को लेकर हमले किए जा रहे हैं। 

गौरतलब है कि इन दिनों मध्यप्रदेश से गुजर रही इस यात्रा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नौजवान बेटे रेहान भी शामिल हो रहे हैं। राजनीतिक यात्रा में रेहान की मौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा, "यह यात्रा राजनीतिक होने के साथ ही सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक भी है। यह यात्रा किसी व्यक्ति का राजनीतिक करियर बनाने के लिए नहीं निकाली जा रही है। उन्होंने मध्यप्रदेश की सड़कों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक पुराने बयान का हवाला देते हुए उन पर तंज कसा। 

कुमार ने कहा कि चौहान ने कभी कहा था कि मध्य प्रदेश की सड़कें वॉशिंगटन की सड़कों से बेहतर हैं, लेकिन भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मध्यप्रदेश की सड़कें बेहद घटिया दिखीं। कुमार ने कहा, आपको इन सड़कों पर चलते वक्त अपने चेहरे पर अलग से पावडर लगाने की ज़रूरत नहीं है। सड़कों से उड़ती धूल से ही आपका पूरा मेक-अप हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- कबाड़ में बदले जाएंगे 15 साल पुराने सरकारी वाहन: गडकरी

 

 

Post Comment

Comment List