बरेली: शाहजहांपुर में डेंगू का प्रकोप कम, बदायूं में सबसे अधिक

बरेली है दूसरे स्थान पर, मंडल में डेंगू से अब तक हो चुकी है नौ मरीजों की मौत

बरेली: शाहजहांपुर में डेंगू का प्रकोप कम, बदायूं में सबसे अधिक

बरेली, अमृत विचार हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी डेंगू का प्रकोप चरम पर है। बरेली मंडल के सभी जिलों में बीते दो माह से डेंगू भयावह रूप से लोगों को बीमार कर रहा हैं। संदिग्ध बुखार का प्रकोप भी इस कदर हावी है कि मंडल में सैकड़ों की संख्या में संदिग्ध बुखार से ग्रसित मरीजों ने दम तोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें- बरेली: ट्रेन से कटकर दिव्यांग की मौत, तीन घंटे तक रेलवे लाइन पर पड़ा रहा शव 

हालांकि विभागीय रिपोर्ट के अनुसार डेंगू से दम तोड़ने वालों की संख्या काफी कम है। मंडलीय रिपोर्ट के अनुसार अब तक मंडल में डेंगू का सबसे अधिक प्रकोप बदायूं जिले में देखने को मिला है। शाहजहांपुर में डेंगू का प्रकोप शुरुआत से ही कम रहा है। बरेली की स्थिति डेंगू के मामलों में दूसरे स्थान पर है।

किस जिले में कितने मरीज
मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अखिलेश्वर सिंह के अनुसार सितंबर से मंडल में हर वर्ष की भांति डेंगू-मलेरिया का प्रकोप तेजी से शुरू होता है। अब तक की रिपोर्ट के अनुसार बरेली में डेंगू के 408, बदायूं में 544, शाहजहांपुर में सबसे कम 247 और पीलीभीत में 265 मरीजों में जानलेवा डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। वहीं मंडल में कुल नौ डेंगू ग्रसित मरीजों ने दम तोड़ा है। जिसमें बरेली में चार, बदायूं में एक, पीलीभीत में चार और शाहजहांपुर में अभी तक एक भी मरीज की मौत सरकारी आंकड़ों में दर्ज नहीं है।

बरेली में मलेरिया से सबसे अधिक बीमार
डेंगू के मामले में बरेली जिला भले ही मंडल में दूसरे पायदान पर हो, लेकिन मलेरिया से ग्रसित मरीजों की संख्या में मंडल में बरेली पहले पायदान पर है। रिपोर्ट के अनुसार मंडल में बरेली में अब तक कुल 1737, बदायूं में 792, पीलीभीत में 41 और शाहजहांपुर में कुल 488 मरीजों मलेरिया की पुष्टि हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- बरेली: नारकोटिक्स विभाग पर महिला ने लगाए गंभीर आरोप, बगैर जुर्म के पति को उठाकर ले गए

ताजा समाचार