बरेली: आचार संहिता से पहले निगम के नए भवन के निर्माण को पूर्ण करने की जद्दोजहद

7 जनवरी 22 को मेयर डा. उमेश गौतम ने किया था अधूरे भवन का उद्घाटन

बरेली: आचार संहिता से पहले निगम के नए भवन के निर्माण को पूर्ण करने की जद्दोजहद

बरेली, अमृत विचार जनवरी में विधान सभा चुनाव था। अब दिसंबर में नगर निगम चुनाव हो सकता है। 11 माह में नगर निगम का नया भवन तैयार नहीं हो पाया है। अब निकाय चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले नगर निगम के नए भवन का निर्माण शुरू होने की कवायद चल रही है। निर्माण तभी शुरू हो पाएगा जब धन और उसे खर्च करने की अनुमति मिलेगी।

ये भी पढ़ें- बरेली: शाहजहांपुर में डेंगू का प्रकोप कम, बदायूं में सबसे अधिक

नगर निगम का नया भवन दो साल में बनकर तैयार हो जाना चाहिए था लेकिन पांच साल में भी बन कर तैयार नहीं हुआ है। अब फिर नगर निगम के चुनाव होने वाले हैं। आचार संहिता लगने से पहले नए भवन पर काम शुरू नहीं हुआ तो विपक्ष को मुद्दा मिलेगा और चुनाव में वह इसे खूब उछालेंगे। नए भवन में पार्षदों को बैठने के लिए बेहतर कक्ष मिलने की बात हुई थी। पार्षदों को भी कक्ष नहीं मिला।

इसी साल 7 जनवरी को मेयर डा. उमेश गौतम ने नये भवन का अनावरण किया था। आचार आचार संहिता से पहले नगर निगम के नए बहुमंजिला भवन का उद्घाटन किया गया था। भवन में जो काम बाकी था, वह अब भी बाकी है। उम्मीद थी कि जल्द ही नगर निगम के दूसरे कार्यालयों को नए भवन में शिफ्ट कर दिया जाएगा, मगर ऐसा नहीं हो सका।

15 दिन में पार्षद कक्ष तैयार करने की बोर्ड बैठक में हुई
बोर्ड बैठक में नये भवन में 15 दिन में पार्षद कक्ष तैयार करने की बात हुई थी लेकिन वह अभी तक पूरा नहीं हो सका है। पार्षद पुराने कक्ष में ही बैठते हैं। कुछ पार्षद उपसभापति कक्ष में बैठकर मंत्रणा करते हैं, जबकि कुछ पार्षद कक्ष में चर्चा करते हैं। पार्षदों के बीच भी चर्चा हो रही है कि आचार संहिता लग गई तो नए भवन में बैठने का सपना पूरा नहीं हो पाएगा। कुछ यह भी कहते हैं कि आचार संहिता 8 या 9 दिसम्बर को लगेगी, तब तक यहां काम शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- बरेली: निकाय चुनाव में 172 आरओ-एआरओ संभालेंगे जिम्मेदारी