जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा सुरक्षित और वारदात मुक्त : BSF IG डी के बूरा

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा सुरक्षित और वारदात मुक्त : BSF IG डी के बूरा

जम्मू। सीमा पार से घुसपैठ की कोशिशों के बावजूद जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा सुरक्षित और वारदात मुक्त है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह बात कही। बीएसएफ महानिरीक्षक (जम्मू फ्रंटियर) डी के बूरा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जम्मू में ड्रोन गतिविधियां घटी हैं और मानवरहति विमानों के जरिये गिराए जाने वाले ज्यादातर हथियारों व अन्य सामग्री को जब्त कर लिया गया है। 

यह भी पढ़ें- Odisha: मिशन शक्ति स्वयं सहायता समूहों के लिए पांच लाख रुपये ब्याज मुक्त ऋण

बूरा ने कहा, सुरक्षा बलों पर जबरदस्त दबाव और सीमा पार से घुसपैठ की कोशिशों के बावजूद अंतरराष्ट्रीय सीमा वारदात मुक्त है। सीमा सुरक्षित है। हम उसे सुरक्षित बनाए रखने में सफल रहे हैं। उन्होंने कहा, घुसपैठ की सभी कोशिशों को नाकाम कर दिया गया है। घुसपैठ की सात कोशिशें नाकाम की गईं और सभी घुसपैठियों और उनके निर्देशकों को मार गिराया गया। बूरा ने बताया कि चार एके राइफल और सात पिस्तौल बरामद की गई हैं। 

बूरा ने कहा, बीएसएफ ने अच्छा काम किया है, पड़ोसी क्षेत्रों के कई प्रयासों के बावजूद सीमाओं को घटना मुक्त रखा है। सीमा पर घुसपैठ की सात कोशिशें नाकाम की गई हैं। 7 को मार गिराया गया है इस दौरान हमें 4 एके राइफल, 7 पिस्टल , करीब 2-3 ऑपरेशन में 50 लाख हेराइन बरामद हुए हैं। मैं कह सकता हूं कि हमारा बॉर्डर सुरक्षित है और आगे आने वाले समय में हम इसी तरह मेहनत करेंगे।

यह भी पढ़ें- 3-6 दिसंबर तक गोवा में लुसोफोन महोत्सव का आयोजन करेगा विदेश मंत्रालय