बहराइच: पारले चीनी मिल के पेराई सत्र का हुआ शुभारंभ

डीएम और एसपी ने किसानों के साथ की पूजा-अर्चना

बहराइच: पारले चीनी मिल के पेराई सत्र का हुआ शुभारंभ

अमृत विचार, बहराइच। जिले के परसेंडी में स्थित पारले चीनी मिल में बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी  और पुलिस ने अधिकारियों और क्षेत्रीय किसानों की मौजूदगी में मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ किया। साथ ही किसानों मिल में सुविधाएं उपलब्ध कराने की बात कही।

कैसरगंज में पारले चीनी मिल, परसेण्डी में गुरुवार को जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र और पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार वर्मा के साथ मिल के अधिकारियों ने डोंगा में गन्ना डालकर पेराई सत्र का शुभारम्भ किया। इसके उपरान्त मिल गेट पर पहुंची प्रथम बैलगाड़ी के बैलों की पूजा कर गुड़ खिलाया तथा ग्राम कन्दैला के गन्ना कृषक राम संवारे को भी पुष्पमाला पहनाई, कम्बल व उपहार भेंट कर स्वागत किया। डीएम व एसपी ने गन्ना किसानों और मिल प्रबन्धन को सफल पेराई सत्र के लिए शुभकामनाएं दी। डीएम ने कहा कि पारले चीनी मिल की स्थापना से क्षेत्र के गन्ना किसानों को काफी फायदा हुआ है। 

उन्होंने मिल के जिम्मेदारान व गन्ना कृषकों से अपेक्षा की कि एक दूसरे के हित को दृष्टिगत रखते हुए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। डीएम ने गन्ना विकास विभाग व चीनी मिल के प्रबन्ध तन्त्र को निर्देशित किया कि मिल क्षेत्र के किसानों को अधिसूचित प्रजाति के गन्ना बीज उपलब्ध कराये जाने में सहयोग प्रदान करें। इस अवसर पर जिला गन्नाधिकारी शैलेश कुमार मौर्य, चीनी मिल के महाप्रबन्धक अनिल सखूजा, फैक्ट्री मैनेजर अनिल यादव, मुख्य तकनीकि प्रबन्धक बी.के. पाण्डेय, गन्ना प्रबन्धक जगतार सिंह, बहाजुद्दीन व संजीव राठी, प्रगतिशील कृषक बब्बन सिंह, राजन सिंह सहित अन्य गन्ना कृषक तथा अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -गौतमबुद्ध नगर: एप्पल का नकली आईफोन-13 बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

Post Comment

Comment List