गौतमबुद्ध नगर: एप्पल का नकली आईफोन-13 बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार 

गौतमबुद्ध नगर: एप्पल का नकली आईफोन-13 बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार 

गौतमबुद्ध नगर, अमृत विचार। गौतमबुद्ध नगर में पुलिस ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के लोगों को सस्ती कीमत पर एप्पल का असली आईफोन-13 देने का झांसा देने के बाद उन्हें नकली आईफोन-13 बेचकर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। नोएडा पुलिस ने तीन लोगों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया। थाना सेक्टर 63 पुलिस ने इनके पास से साढ़े चार लाख रुपये नकद, 60 नकली आईफोन, एक डस्टर कार आदि बरामद किया। पुलिस तीनों से गहन पूछताछ कर रही है। 

पुलिस के मुताबिक गिरोह ने संभावित खरीदारों को महज 53 हजार रुपये में आईफोन-13 देने का प्रस्ताव देकर लोगों को झांसा दिया, जबकि आईफोन-13 का बाजार मूल्य अभी 66 हजार रुपये है। गिरोह ने नकली आईफोन-13 दिल्ली के बाजार से महज 12 हजार रुपये में खरीदे, लेकिन ऑनलाइन चीनी पोर्टल अलीबाबा से साढ़े चार हजार रुपये में आईफोन के असली बॉक्स और 1000 रुपये मूल्य वाले वाले एप्पल के असली स्ट्रीकर खरीदे। पुलिस ने कहा कि इस तरह असली बॉक्स और असली स्ट्रीकर के साथ नकली आईफोन की कीमत 17500 रुपये बैठती है, लेकिन गिरोह ने इन्हें 53 हजार रुपये में लोगों को बेचा। पुलिस ने कहा कि गिरोह ने मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करके भोले-भाला खरीदारों को आईएमईआई संख्या दिखाई ताकि उन्हें ठगा जा सके। 

अपर पुलिस उपायुक्त सेंट्रल जोन साद मियां खान ने बताया कि राजीव कुमार नामक व्यक्ति ने थाना सेक्टर 63 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि कुछ लोगों ने सस्ते दाम पर आईफोन बेचने के नाम पर उनसे संपर्क किया। उन्होंने शुरुआती दौर में सस्ते दर पर आईफोन दिया, लेकिन बाद में उन्हें आईफोन की जगह नकली आईफोन भेज दिेये। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। थाना सेक्टर 63 पुलिस ने बृहस्पतिवार को अभिषेक कुमार, ललित त्यागी तथा रजनीश रंजन नामक तीन लोगों को गिरफ्तार किया। 

ये भी पढ़ें -आजमगढ़: स्कूल हेडमास्टर की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Post Comment

Comment List