यूपी में खेल कोटे के तहत सिपाही भर्ती परीक्षा जल्द होगी पूरी, 35000 नए पदों के लिए भेजा गया प्रस्ताव

यूपी में खेल कोटे के तहत सिपाही भर्ती परीक्षा जल्द होगी पूरी, 35000 नए पदों के लिए भेजा गया प्रस्ताव

अमृत विचार, लखनऊ। यूपी पुलिस में खेल कोटे के तहत पूर्व में पूरी हो चुकी आवेदन प्रक्रिया के बाद अब जल्दी भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इस संबंध में यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने तैयारियां शुरू कर दी है। विभाग में सिपाही के  534 पदों पर भर्ती प्रक्रिया खेल कोटे से पूरी की जानी है, इसको लेकर अभ्यार्थी कई बार ट्वीट भी कर चुके थे जिसके बाद परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा। बता दें इसके लिए 1 अक्टूबर से 5 नवंबर तक आवेदन लिए गए थे।

भर्ती बोर्ड के मुताबिक, 534 पदों पर 7000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जल्द रिजल्ट जारी कर सफल अभ्यर्थियों का खेल कौशल परीक्षण दिसंबर 2022 और जनवरी 2023 में होगा। वहीं दूसरी ओर पुलिस विभाग में आरती की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए एक और नई खुशखबरी है। दर्शन पुलिस विभाग अलग-अलग अपने यूनिट में 35000 पदों पर भर्ती करेगा । ये सभी पद नागरिक पुलिस, फायरमैन और पीएसी में हैं। डीजीपी मुख्यालय ने यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है। 

बोर्ड के अध्यक्ष राज कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि मुख्यालय से 35 हजार 757 पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव मिला है। इसके लिए कार्यदायी संस्था के चयन की कार्यवाही भर्ती बोर्ड कर रहा है। जल्द ही शासन को भी एक पत्र भेजने की औपचारिक प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-Mainpuri By-Election: मैनपुरी में सीएम योगी की जनसभा आज, 12वीं तक के सभी स्कूल किए गए बंद