AUS vs WI : कमेंट्री के दौरान रिकी पोंटिंग की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

'ऑस्ट्रेलिया की टीम के चिकित्सक लीग गोल्डिंग रिकी पोंटिंग को अस्पताल लेकर गए क्योंकि वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे'

AUS vs WI : कमेंट्री के दौरान रिकी पोंटिंग की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को पर्थ में पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए अस्वस्थ हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार 47 वर्षीय पोंटिंग ऑप्टस स्टेडियम में कमेंट्री कर रहे थे जब उन्होंने अस्वस्थ महसूस किया और एहतियात के तौर पर लंच के समय दिल की जांच करने के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, 'ऑस्ट्रेलिया की टीम के चिकित्सक लीग गोल्डिंग उन्हें अस्पताल लेकर गए क्योंकि वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे।'  रिपोर्ट के अनुसार चैनल सेवन के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘रिकी पोंटिंग अस्वस्थ हैं और आज आगे कमेंट्री नहीं कर पाएंगे।’’ रिपोर्ट में कहा गया है कि जांच के बाद पोंटिंग अच्छा महसूस कर रहे थे। गौरतलब है कि पोटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम शिखर पर पहुंची। उनके नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने दो बार वर्ल्ड कप जीता था।

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन बनाई 344 रन की बढ़त 
ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल स्टार्क (तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्ट इंडीज को 283 रन पर ऑलआउट करने के बाद तीसरे दिन शुक्रवार को 344 रन की विशाल बढ़त हासिल कर ली। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर 29 रन बना लिये हैं। वेस्ट इंडीज ने यहां पर्थ स्टेडियम पर तीसरे दिन का खेल 74/0 से आगे बढ़ाते हुए पहले ही ओवर में तेजनारायण चंद्रपॉल का विकेट गंवा दिया। अपना पहला टेस्ट खेल रहे चंद्रपॉल ने 79 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाकर 51 रन बनाये। क्रेग ब्रैथवेट ने संयम के साथ खेलना जारी रखा, जबकि एन्क्रुमाह बॉनर 16 रन पर रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गये।

कप्तान पैट कमिंस ने ब्रैथवेट को 64 रन पर आउट करके ऑस्ट्रेलिया को अगली सफलता दिलाई। ब्रैथवेट ने 166 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के साथ 64 रन बनाये, जबकि इसके बाद कोई भी कैरिबियाई बल्लेबाज 50 का आंकड़ा नहीं छू सका। ऑस्ट्रेलिया की अनुशासित गेंदबाजी के खिलाफ जरमेन ब्लैकवुड ने 36, जेसन होल्डर ने 27 जबकि बॉनर की जगह एकादश में आये शमारह ब्रूक्स ने 33 रन बनाये। विंडीज के सात विकेट 266 रन पर गिरने के बाद कंगारुओं ने अन्य तीन विकेट 17 रन के अंदर गिरा दिये। पहली पारी में 315 रन की विशाल बढ़त हासिल करने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को फॉलो-ऑन देने की जगह बल्लेबाजी करने का फैसल किया। उस्मान ख्वाजा छह रन बनाकर पवेलियन लौट गये, लेकिन दिन का खेल खत्म होने पर डेविड वॉर्नर (17) और मार्नस लाबुशेन (03) विकेट पर मौजूद हैं। 

ये भी पढ़ें : IND vs AUS Test Series : मिशेल मार्श टखने की सर्जरी के कारण तीन महीने तक बाहर, भारत में नहीं खेल पाएंगे टेस्ट सीरीज

ताजा समाचार

UP Board Result 2024 : अमरोहा की काजल सिंह ने प्रदेश में दूसरा स्थान किया प्राप्त, हासिल किए 97.60 प्रतिशत अंक
Unnao Accident: वाहन ने हाईवे पर दो युवकों को रौंदा...मौत, एक की नहीं हो सकी पहचान, दूसरे के परिवार वाले रो-रोकर बेहाल
काशीपुर:  मां 'सौतेली' थी...नहीं आया उसे तरस और उतार दिया बेटी को मौत के घाट
शाहजहांपुर: सुहागरात पर दुल्हन करती रही इंतजार...सुबह होते ही लोगों के उड़ गए होश, पति की सूचना मिलते ही खुशियां मातम में बदलीं
Nai Sadak Violence: नई सड़क हिंसा का आरोपी हयात जफर हाशमी बनेगा हिस्ट्रीशीटर...वर्तमान में जेल से है बाहर
अयोध्या: 15 घंटे बाद भी नहीं गया बदला जला ट्रांसफार्मर, SP सिटी और CID कार्यालय भी जद में