थप्पड़ आपको दे सकता है सुंदर और निखरी त्चचा, बिना पैसे खर्च किए स्किन दिखेगी जवां, अपनाएं ये खास थेरेपी

थप्पड़ आपको दे सकता है सुंदर और निखरी त्चचा, बिना पैसे खर्च किए स्किन दिखेगी जवां, अपनाएं ये खास थेरेपी

आपने सोचा है कि थप्पड़ खाने से आपके फेस पर ग्लो आ सकता है और ये थप्पड़ आपको सुंदर और निखरी हुई त्वचा दे सकता है। ये बात उन लोगों को जान लेनी चाहिए जो अपने फेस को चमकाने के लिए न जाने कितने ब्यूटी प्रोडक्ट का यूज करते हैं। जवां दिखने के लिए फेशियल ब्लीच और ना जाने कितने ट्रीटमेंट करवाते हैं, जो फायदा कम समस्या ज्यादा पहुंचा सकते हैं, लेकिन आप थप्पड़ वाली थेरेपी से अपने चेहरे को बिना पैसे खर्च किए ही सुंदर बना सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि थप्पड़ थेरेपी कैसे कारगर है और इसके क्या फायदे हैं। 

ये भी पढे़ं- रोजाना फेस पर लगाइए कच्चा दूध, आपको मिलेगा इंस्टेंट ग्लो

क्या है स्लैप थेरेपी? 
बता दें इस थेरेपी में त्वचा पर हल्के हाथों से थप्पड़ मारना होता है। इससे ब्लड सरकुलेशन बढ़ जाता है और त्वचा जवां और स्वस्थ होती है। ये थेरेपी महिलाएं और पुरुष दोनों ही करते हैं। इस थेरेपी से त्वचा में छिद्रों को सिकुड़ने में मदद मिलती है।

स्लैप थेरेपी के फायदे
बता दें साउथ कोरियन लोगों का मानना है कि थप्पड़ मारने से चेहरे के हर हिस्से में ब्लड का सरकुलेशन तेज हो जाता है। जिससे स्किन को साफ दिखने में मदद मिलती है चेहरा ग्लो करने लगता है यही वजह है कि वहां की महिलाएं हर रोज खुद को 50 थप्पड़ मारकर सुंदरता बरकरार रखनी है। इसमें आपको अपने दोनों हाथों से गालों को तेज थपथपाना होता है।

इसके अलावा फाइन लाइंस से छुटकारा पाने के लिए चेहरे को थप्पड़ मारना पिंच और स्ट्रोक करना शामिल है। वहीं अमेरिकन लोगों का मानना है कि थप्पड़ मारने से त्वचा के खुले छिद्रों को सिकुड़ने में मदद मिलती है। इसके साथ ही त्वचा को क्रीम तेल को बेहतर तरीके से ऑबजर्ब करने में मदद मिलती है। यह त्वचा को चिकना बनाता है, झुर्रियों को कम करता है।

थप्पड़ थेरेपी करते वक्त इस बात का रखें विशेष ध्यान
बता दें इस प्रोसेस को करते हुए आपको प्रेशर के बारे में सतर्क रहना होगा। थप्पड़ कोमल होनी चाहिए ताकि आपकी त्वचा को नुकसान ना पहुंचाए। इसके अलावा जिन लोगों  की त्वचा नाजुक और सेंसिटिव होती है, उन्हें या तो यह अपील खुद से नहीं करनी चाहिए या फिर वह पार्लर जाकर करवा सकती हैं।

ये भी पढे़ं- अपनी स्किन पर लाना चाहते हैं ग्लो, सुबह-सुबह इन ड्रिंक्स का करें सेवन