चीन के साथ हुए संघर्ष पर BSP सुप्रीमो मायावती ने कहा- भारतीय सेना का कार्य सराहनीय

चीन के साथ हुए संघर्ष पर BSP सुप्रीमो मायावती ने कहा- भारतीय सेना का कार्य सराहनीय

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा प्रमुख मायावती ने अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीनी सेना के बीच हुए हिंसक झड़प उसमें कई भारतीय सैनिकों के घायल होने की खबर को अति-दुःखद व चिन्तनीय बताया है। साथ ही कहा कि अब सरकार की जिम्मेदारी है कि अपनी कुटनीतिक कुशलता का परिचय दे, यही देश को उम्मीद है। 

बसपा प्रमुख ने की भारतीय सेना की सराहना
बसपा प्रमुख मायावती ने मंगलवार को ट्वीट किया कि यूक्रेन युद्ध के परिणामों से पीड़ित एवं सहमी दुनिया में भारत-चीन सेना के बीच नए संघर्ष पर तुरन्त कूटनीतिक तरीके से काबू पाना जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने चीन के साथ ताजा मामले में भी एक बार फिर जैसे को तैसा मुंहतोड़ जवाब देकर अपनी प्रसिद्धि के अनुरूप कार्य किया है, जो सराहनीय है। अब सरकार की जिम्मेदारी है कि अपनी कुटनीतिक कुशलता का परिचय दे, यही देश को उम्मीद है। अपनी इण्टेलिजेन्स को भी और मजबूत बनाना होगा। 

बता दे कि सोमवार को इस घटना पर आधिकारिक बयान जारी करते हुए भारतीय सेना ने बताया कि पीएलए सेना से सामना होने के दौरान भारतीय सैनिकों ने बेहद ही ताकत और दृढ़ता से चीनी सैनिकों का मुकाबला किया। इस लड़ाई में दोनों देशों के कुछ सैनिकों को मामूली चोटें आई हैं. हमले में घायल हुए छह भारतीय सैनिकों को गुवाहटी में आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जिनका इलाज चल रहा है।