विशेषज्ञों से उद्यमशीलता को जानेंगे IIT Kanpur के छात्र, 13 से 15 जनवरी तक E-Summit

कानपुर आईआईटी के छात्र विशेषज्ञों से उद्यमशीलता को जानेंगे।

विशेषज्ञों से उद्यमशीलता को जानेंगे IIT Kanpur के छात्र, 13 से 15 जनवरी तक E-Summit

कानपुर आईआईटी के छात्र विशेषज्ञों से उद्यमशीलता को जानेंगे। 13 से 15 जनवरी तक ई-समिट कार्यक्रम चलेगा। इसमें डॉ. बीवीआर मोहन रेड्डी मुख्य अतिथि होंगे।

कानपुर, अमृत विचार। पुनर्जागरण और उदय की थीम के साथ आईआईटी में उद्यमियों का संगम होगा।  13 जनवरी से तीन दिवसीय आयोजित ई-समिट कार्यक्रम में बड़े उद्यमी अपने अनुभव को साझा कर युवा व नया स्टार्टप कर उद्योग के क्षेत्र में कदम रख रहे उद्यमियों में उत्साह भरेंगे। 

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में वार्षिक उद्यमशीलता उत्सव ई-समिट-22 के 11वें संस्करण के लिए तैयार है। जिसमें 13 से 15 जनवरी, 2023 तक विशेषज्ञों और अनुभवी उद्यमियों के द्वारा उद्यमिता के बारे में बताया जाएगा। यह कार्यक्रम में एंटरप्रेन्योरशिप सेल द्वारा आयोजित किया जाएगा। संस्थान द्वारा समाज में उद्योग के क्षेत्र में क्रांति लाने के अवसरों में मुद्दों को बदलने वाले विचारों पर चर्चा को प्रोत्साहित किया जाएगा।

कार्यक्रम में उद्यमिता के विशेषज्ञ व संस्थापक व अध्यक्ष डॉ. बीवीआर मोहन रेड्डी व भारत-पे के पूर्व सह-संस्थापक और एमडी अशनीर ग्रोवर समापन समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। रुड़की व हैदराबाद आईआईटी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष डॉ. रेड्डी अपने अनुभव को साझा कर छात्र-छात्राओं को बारीकियां समझाएंगे।

वहीं 15 जनवरी को समापन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में एमडी अशनीर ग्रोवर इच्छुक उद्यमियों के साथ मूल्यवान सलाह साझा करेंगे। युवा नवोदित उद्यमियों को शिक्षित और प्रेरित करने, विश्वास के साथ छलांग लगाने और अपने स्वयं के स्टार्टअप शुरू करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

कार्यशालाओं को सम्मानित सलाहकारों द्वारा हैंड्सऑन प्रशिक्षण सत्र के साथ तैयार किया जाता है जिसमें वो बताएंगे कि कैसे अपने पहले 100 ग्राहकों को ऑनबोर्ड कैसे करें। आयोजन में प्रतिभाशाली प्रतिभाएं एक-दूसरे के साथ सर्वश्रेष्ठ से बेहतर के साथ नेटवर्क बनाने का मौका हड़पने, इक्विटी-कम-फंडिंग और इन्क्यूबेशन के अवसर अर्जित करने और पुरस्कार जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

ये भी होंगे प्रमुख वक्ता

शिखर सम्मेलन में प्रमुख वक्ताओं में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस के पूर्व सचिव सौरभ चंद्रा, स्वतंत्र निदेशक जेटवर्क पूर्व समूह प्रमुख आईटीसी संजीव रंगरस, एनपीसीआई में हेड इंडिया ब्लॉकचैन सुदीप चौधरी, राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के सीईओ वेद मणि तिवारी, वर्टिकल हेड श्वेता वाजपेयी भी मौजूद रहेंगे।