Kanpur Central Station पर जल्द होगी मेडिकल व्यवस्था, डॉक्टर्स के बैठने से यात्रियों को मिलेगी सहूलियत

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर मेडिकल व्यवस्था होगी जल्द।

Kanpur Central Station पर जल्द होगी मेडिकल व्यवस्था, डॉक्टर्स के बैठने से यात्रियों को मिलेगी सहूलियत

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर मेडिकल व्यवस्था जल्द होगी। डॉक्टरों के स्टेशन पर बैठने से यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। अभी सूचना मिलने पर लोको अस्पताल से चिकित्सक आते हैं।

कानपुर, अमृत विचार। ट्रेन या फिर सेंट्रल पर यात्रियों की तबियत अचानक खराब होने पर लोको अस्पताल से डॉक्टर के आने में समय लगता है, हालत बिगड़ने पर दिक्कत बढ़ जाती है और मरीज को लेकर अस्पताल भागना पड़ता है। इस परेशानी से जल्द ही निजात मिलने की उम्मीद है। जल्द ही सेंट्रल पर ही डाक्टर की तैनाती की जाएगी। दवाओं व अन्य मेडिकल ऐड से लैस यह डॉक्टर सेंट्रल पर ही मौजूद रहेंगे और यात्री को तुरंत अटेंड करेंगे। 

लोको अस्पताल सेंट्रल से दो से ढाई किलोमीटर की दूरी पर है। ट्रेन या फिर सेंट्रल पर किसी यात्री की तबियत बिगड़ने पर अस्पताल को सूचना देनी पड़ती है। जिसके बाद वहां से डाक्टर टीम के साथ यहां पर पहुंचते हैं। जिसमें लगभग आधे घंटे का समय लगता है। ऐसे में स्थिति बिगड़ने पर मरीज को लेकर अस्पताल भागना पड़ता है। जल्द ही इस झंझट से निजात मिलेगी और यात्रियों को सेंट्रल पर ही मेडिकल ऐड की सुविधा नसीब होगी। 

प्रयागराज स्टेशन के बगल में ही है अस्पताल

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्यालय प्रयागराज स्टेशन के बगल में ही रेलवे का अस्पताल है। कुछ इस तरह की स्थिति अन्य स्टेशनों की भी है। मगर,यहां पर दूरी होने और रास्ते में वाहनों के दबाव के चलते मेडिकल ऐड आने में समय लगता है। यह समय बचने से यात्री को तुरंत ही सहायता मिल जाएगी। 

जीटी रोड भी है रोड़ा 

जीटी रोड पर स्थित लोको अस्पताल से सेंट्रल तक पहुंचने में भी काफी परेशानी आती है। हर समय वाहनों के भारी दबाव के चलते एक ओर से दूसरी ओर जाने के लिए क्रास करना भी मुसीबत से कम नहीं है। 

कोरोना काल में ऐसी व्यवस्था की गई थी। ऐसी व्यवस्था को सामान्य दिनों में भी लागू करने पर विचार किया जा रहा है। जिससे यात्रियों को तुरंत मेडिकल व्यवस्था उपलब्ध कराई जा सके।- संतोष त्रिपाठी, एसीएम, कानपुर सेंट्रल

ताजा समाचार

बदायूं: गंगा एक्सप्रेस-वे के काम में लगे डंपर की टक्कर से साइकिल सवार किशोर की मौत, परिवार में मचा कोहराम
Auraiya News: गर्मी में लोगों का निकल रहा पसीना...अघोषित बिजली कटौती ने बढ़ाई मुसीबत
Viral Video : निजता के उल्लंघन को लेकर आईपीएल प्रसारक पर भड़के रोहित शर्मा, सुनाई खरी-खरी
हरदोई: तीन दिन से लापता युवक का खेत में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस
Kanpur: शहरवासियों को लुभा रही फ्रांस और इटली की हवा, सात हजार शहरी विदेश जाकर करेंगे सैर-सपाटा
Fatehpur: पूर्व सैनिकों ने सीबीएसई परीक्षा में जिला टॉपर रहीं अंजली सिंह को किया सम्मानित, परिवारीजनों को दी बधाई