गरमपानी: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गरमपानी में पानी का अकाल

गरमपानी: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गरमपानी में पानी का अकाल

गरमपानी, अमृत विचार। पेयजल संकट से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सफाई व्यवस्था चरमराने के साथ ही तमाम दिक्कतें खड़ी हो गई है। चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है बावजूद ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे। बाजार क्षेत्र में भी आए दिन पेयजल आपूर्ति ठप होने से लोगों में नाराजगी है।

हाईवे पर स्थित सीएचसी गरमपानी में पानी का अकाल पड़ चुका है। पिछले सप्ताह भर से आपूर्ति ठप है। पहले भी कई दिनों तक पेयजल आपूर्ति ठप पड़ी रही। पानी के संकट से अस्पताल में सफाई व्यवस्था भी प्रभावित हो जा रही है। दिन भर मरीजों को देखने के बाद चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को शाम के वक्त दूरदराज से पानी ढोना मजबूरी बन चुका है।

चिकित्सा प्रभारी डा. सतीश पंत के अनुसार कई बार जल संस्थान को पत्राचार करने तथा मौखिक सूचना दिए जाने के बावजूद व्यवस्था दुरुस्त नहीं की जा रही है। इधर खैरना बाजार के वासिंदे भी पेयजल संकट से परेशान हैं। व्यापारी नेता कैलाश कांडपाल ने आरोप लगाया है की जल संस्थान मनमाने बिल भेज रहा है पर पानी उपलब्ध कराने में नाकाम साबित हो रहा है। चेतावनी दी है कि यदि जल्द व्यवस्था दुरुस्त नहीं की गई तो फिर व्यापारियों को साथ लेकर आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा।