Ganga Vilas Updates : पीएम मोदी ने बटन दबाकर विलास क्रूज को किया रवाना, टेंट सिटी का भी किया उद्घाटन

Ganga Vilas Updates : पीएम मोदी ने बटन दबाकर विलास क्रूज को किया रवाना, टेंट सिटी का भी किया उद्घाटन

वाराणसी। Ganga Vilas Updates... प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से अपने  संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गंगा नदी के किनारे दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज एमवी गंगा विलास को हरी झांडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी गंगा पार रेती पर बने टेंट सिटी का भी बटन दबाकर उद्घाटन किया। पीएम मोदी के बटन दबाते ही तालियों की गड़गड़ाहट से कार्यक्रम स्थल गूंज उठा। पीएम मोदी ने काशी को हजार करोड़ की सौगात दी।

रिवर क्रूज एमवी गंगा विलास के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री ने हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ भाषण का आरंभ किया। उन्होंने कहा कि आज लोहड़ी का त्योहार है। आने वाले दिनों में हम उत्तरायण, मकर संक्रांति, बिहू, पोंगल जैसे अनेक पर्व मनाएंगे। मैं देश और दुनिया में इन त्योंहारों को मना रहे सभी लोगों को बधाई देता हूं।

अपनी शुभकामनाएं देता हूं। हमारे पर्वोंस दान-दक्षिणा, तप-तपस्या, हमारे संकल्पों की सिद्धि के लिए हमारी आस्था, हमारी मान्यता का एक अपना महत्व है। इसमें भी हमारी नदियों की भूमिका महत्वपूर्ण है। ऐसे समय में हम सभी नदी जलमार्ग के विकास से जुड़े बड़े उतसव के साक्षी हैं

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा-  प्रधानमंत्री आज राज्य में 5 नए घाटों का उद्घाटन भी करेंगे। काशी आज एक नई पहचान के साथ आगे बढ़ रही है। वाराणसी में अब पर्यटन और रोजगार में बढ़ोतरी होगी ।

Image Amrit Vichar(4)

बता दें कि फाइव सितारा होटल की सुविधाओं से लैस टेंट सिटी में गंगा दर्शन विला सबसे खास आकर्षण वाला है। इसके अलावा अन्य टेंट कॉटेज भी हैं। यहां खास बनारसी खानपान होगा। इसके अलावा खास थीम पर लाइटिंग और डेकोरेशन किया गया है। ऐतिहासिक घाटों, गंगा और पूरे टेंट सिटी का नजारा देखने के लिए स्टेनलेस स्टील का 32 फीट ऊंचा गंगा वाच टावर बनाया गया है। 

Image Amrit Vichar(5)

रविदास घाट पर मुख्यमंत्री योगी के साथ मंच पर कई दिग्गज मौजूद। कार्यक्रम के शुरुआत में केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने अपना संबोधन दिया। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का भी वीडिय कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। असम के मुख्यमंत्री हेमंता विश्वकर्मा का ने भी संबोधन दिया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-Ganga Vilas Updates: पीएम मोदी थोड़ी देर में विश्व के सबसे लंबे रिवर क्रूज को दिखाएंगे हरी झंडी, टेंट सिटी का भी होगा इनॉगरेशन