Makar Sankranti: मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति की बधाई... Video

Makar Sankranti: मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेशवासियों को दी मकर संक्रांति की बधाई... Video

गोरखपुर। देशभर में आज मकर संक्रांति का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में ब्रह्म मुहूर्त में आस्था की खिचड़ी चढ़ाई। योगी के खिचड़ी चढ़ाने के बाद दूर-दराज से लाखों की तादात में मंदिर पहुंचे श्रद्धालुओं ने बाबा को अपनी आस्था की खिचड़ी चढ़ाई।

मकर संक्रांति के मौके पर सीएम योगी में सभी प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं एवं बधाई दी। सीएम ने कहा कि मकर संक्रांति का पर्व जगत पिता सूर्य के प्रति आस्था का महापर्व है। शिव अवतारी बाबा गुरु गोरखनाथ सभी का कल्याण करें और हम सभी पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें। उन्होंने कहा कि वैसे तो कल से ही श्रद्धालु बाबा को खिचड़ी चढ़ा रहे है। आज लाखों की संख्या में लोग बाबा को अपनी आस्था की खिचड़ी चढ़ाएंगे।

खिचड़ी मेला शुरू
गोरखपुर में आज से एक माह तक चलने वाले विश्व प्रसिद्ध खिचड़ी मेले की शुरुआत हो गई है। मेले में आए सभी श्रद्धालुओं की सुरक्षा का विशेष ख्याल रखा जाएगा। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था सहित सभी सुविधाओं का पूरा प्रबंध किया गया है।

यह भी पढ़ें:-Khichadi Mela 2023: सीएम योगी समेत लाखों श्रद्धालुओं ने बाबा गोरखनाथ को चढ़ाई आस्था की खिचड़ी, देखें तस्वीरें

ताजा समाचार