UP MLC Election: पर्चा खारिज होने पर अपराजिता सिन्हा ने चुनाव अधिकारी पर लगाया यह आरोप

UP MLC Election: पर्चा खारिज होने पर अपराजिता सिन्हा ने चुनाव अधिकारी पर लगाया यह आरोप

बस्ती। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक चुनाव (एमएलसी) की प्रत्याशी अपराजिता सिन्हा ने रविवार को चुनाव अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनका पर्चा जबरन खारिज किया गया और चुनाव लड़ने से वंचित कर दिया गया।  रविवार को प्रेस क्लब के सभागार मे पत्रकारो से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि 12 जनवरी को गोरखपुर के मण्डलायुक्त कार्यालय मे मेरे द्वारा गोरखपुर.फैजाबाद स्नातक चुनाव (एमएलसी) पद के लिए पर्चा दाखिल किया गया था।

नामांकन पत्र मे छोटी सी गलती के लिए मेरे द्वारा नोटरी बयान हल्फी भी दिया गया था कि मेरा नाम और पता मतदाता सूची मे गलत हो गया है लेकिन बिना सूचना के मेरा पर्चा चुनाव अधिकारी द्वारा खारिज कर दिया गया है। मेरे द्वारा चुनाव आयोग से इसकी शिकायत किया गया है न्यायालय जाने की तैयारी की जा रही है।

उन्होंने बस्ती जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरा नाम और पता मतदाता सूची मे जानबूझ कर गलत कर दिया गया जिसके सम्बंध मे मैने जिला प्रशासन से बार.बार प्रार्थना पत्र देकर नाम और पता सही करवाने की मांग किया लेकिन मेरा नाम और पता सही नही हो पाया और अंत में मेरा पर्चा बिना किसी भी जानकारी के जबरन खारिज कर दिया गया है।

दो वर्ष से चुनाव की तैयारी मेरे और कार्यकर्ताओं के द्वारा की जा रही थी हम लोगो ने मिल कर 40 से 50 हजार मतदाता भी बनाये है सभी लोगो का समर्थन भरपूर मिल रहा है लेकिन मुझे चुनाव लड़ने से वंचित किया जा रहा है। मुझे भारत की न्याय व्यवस्था पर पूरा विश्वास है की मुझे चुनाव लड़ने से वंचित नही किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को हर क्षेत्र मे प्राथमिकता दिया जाता है तो आज कैसे मेरा पर्चा खारिज कर दिया गया एक महिला प्रत्याशी का पर्चा खारिज होना कहीं न कहीं एक बड़ा प्रश्न महिलाओं के लिए खड़ा कर रहा है।

एक प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार पर कुछ नही कहना क्यों कि मै अपने आप मे स्वंय परेशान हूं कि इस चुनाव मे जो लोग मुझे समर्थन दे रहे थे उनका क्या होगा लेकिन चुनाव मे हम लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेगे और जितने लोग मतदाता सूची मे शामिल है सभी लोगो से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील भी करूंगी।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: मां सरयू में श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, किया दानपुण्य

ताजा समाचार

पीलीभीत: प्रेम प्रसंग छिपाने के लिए सिपाही पर प्रेमिका की सहेली की हत्या का आरोप, फोटो देख परिवार का शक गहराया 
Fatehpur: किशोरी संग दुष्कर्म का नहीं दर्ज हो सका मुकदमा, पीड़ित परिवार ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार
लखनऊ: रहीमाबाद में खाई में गिरी ट्रैक्टर ट्रॉली, दो की मौत-एक घायल
नोएडा: अश्लील Video बनाकर ब्लैकमेल किए जाने से परेशान युवक ने की सुसाइड
पाकिस्तानी क्रिकेटर बिस्माह मारूफ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, भारत के खिलाफ किया था डेब्यू
हरदोई: भाई की शादी में शामिल होने गई बहन की नहर में डूबने से मौत, चार दिन बाद मिला शव