IND vs SL 3rd ODI : भारत की वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत, श्रीलंका को 317 रनों से रौंदा

IND vs SL 3rd ODI : भारत की वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत, श्रीलंका को 317 रनों से रौंदा

तिरुवनंतपुरम। रन मशीन विराट कोहली (166 नाबाद) और प्रतिभाशाली बल्लेबाज शुभमन गिल (116) के शानदार शतकों के बाद मोहम्मद सिराज (चार विकेट) की नायाब गेंदबाजी की बदौलत भारत ने श्रीलंका को तीसरे एकदिवसीय मैच में रविवार को 318 रन से रौंदकर सीरीज 3-0 से जीत ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 390 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में श्रीलंका मात्र 73 रन पर ढह गयी। 

कोहली ने एकदिवसीय क्रिकेट में 46वीं बार 100 रन का आंकड़ा पार करते हुए सिर्फ 110 गेंदों पर 13 चौकों और आठ छक्कों के साथ 166 रन बनाये, जबकि अपना दूसरा शतक बनाने वाले गिल ने 97 गेंदों पर 14 चौकों और दो छक्कों के साथ 116 रन की पारी खेली। कोहली के विराट शतक ने भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचाया, जिसके बाद सिराज ने अपनी घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। 

सिराज ने 10 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट तो लिये ही, साथ ही उन्होंने चमिका करुणारत्ने को रनआउट भी किया। इसके अलावा मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिये। यह एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में जीत का सबसे बड़ा अंतर है। साथ ही यह खेल के इस प्रारूप में श्रीलंका का चौथा सबसे छोटा स्कोर भी है।

ये भी पढ़ें:- Google Doodle: कौन हैं केडी जाधव? जिनको गूगल ने डूडल बनाकर दी शृद्धांजलि