WIPL Media Rights : महिला IPL से BCCI हुआ मालामाल, इतने करोड़ में बिके मीडिया राइट्स

Viacom18 के साथ पांच सालों के लिए मीडिया राइट्स के तहत 951 करोड़ रुपये का करार हुआ है

WIPL Media Rights : महिला IPL से BCCI हुआ मालामाल, इतने करोड़ में बिके मीडिया राइट्स

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लिए एक बार फिर खुशखबरी सामने आई है। महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स Viacom18 ने खरीद लिए हैं। यह जानकारी खुद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्विटर के जरिए दी है। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट लिखा, 'महिला आईपीएल मीडिया राइड्स जीतने के लिए Viacom18 को बधाई। Viacom18 के साथ पांच सालों के लिए मीडिया राइट्स के तहत 951 करोड़ रुपये का करार हुआ है। यानी हर एक मैच की कीमत 7.09 करोड़ रुपये रहेगी। यह महिला क्रिकेट के लिए बड़ा दिन है। बता दें कि पुरुष आईपीएल 2023-27 के मीडिया राइट्स कुल 48,390 करोड़ रुपये में बिके थे।

उन्होंने आगे लिखा, समान मैच फीस के बाद महिला आईपीएल के मीडिया अधिकारों के लिए बोली ऐतिहासिक है। यह भारत में महिला क्रिकेट सशक्तिकरण के लिए बड़ा और निर्णायक कदम है। नई शुरूआत। पहला महिला आईपीएल मार्च के पहले सप्ताह में शुरू हो सकता है जिसमें पांच टीमें भाग लेंगी और सारे मैच मुंबई में खेले जायेंगे। 

मार्च में हो सकता है महिला आईपीएल 2023
बता दें कि महिला आईपीएल मीडिया राइट्स के लिए आवेदन 16 जनवरी को ही जारी किए गए थे। इन राइट्स की दौड़ में Viacom18 के अलावा जी, सोनी और डिज्नी स्टार भी शामिल थे। लेकिन मीडिया राइट्स Viacom18 ने खरीद लिए हैं। फ्रेंचाइजी के लिए भी 25 जनवरी से आवेदन जारी किए गए थे। अब जल्द ही महिला IPL 2023 सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी भी कराई जाएगी। 

ये भी पढ़ें :  खिलाड़ियों में सुरक्षा की भावना की कमी के कारण बड़े टूर्नामेंटों में पिछड़ रहा भारत, रॉबिन उथप्पा का बयान